2018 स्वतंत्रता दिवस: ये है बॉलीवुड में देशभक्ति पर आने वाली फिल्में

0
131

दोस्तों आज से कुछ ही दिनों में स्वतंत्रता दिवस आने वाला है। इस खास मौकें पर हम आपको बॉलीवुड की ऐसी आने वाली फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जो देशभक्ति के रंग से रंगी हुई हैं। आज ऐसी कई फिल्में बॉलीवुड में तैयार हो रही हैं जो देशभक्ति के रंग में डूबी हुई हैं आइए जानते हैं उन आने वाली फिल्मों के नाम —

गोल्ड
अक्षय कुमार की गोल्ड आपको देश भक्ति के रंग में रंगने वाली है ये फिल्म इसी 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म की कहानी 1936 में ब्रिटिश इंडिया के समय से शुरू होकर आजाद भारत को हॉकी में वर्ल्ड कप दिलाने की कहानी है। फिल्म में अक्षय कुमार और मौनी राय मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान में भी देशभक्ति का टच देखने को मिलेगा। हालांकि​ फिल्म की कहानी क्या होगी इसके बार में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फिल्म में आमिर के अलावा अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका निभाती हुई दिखाई देने वाली है।

भारत
लगभग 200 करोड़ के बजट में तैयार होने वाली सलमान खान की भारत में भी आपको देश​भक्ति का रंग देखने को मिलेगा। फिल्म को कमर्शियल टच दिया जाएगा जिसके लिए सेट तैयार किया जा रहा है। फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ और दिशा पटानी मुख्य किरदार निभाती हुई दिखाई देंगी।

पलटन
जेपी दत्ता की आने वाली फिल्म पलटन पूरी तरह से देश के रंग में रंगी हुई है। इस फिल्म को देखने के बाद आपकी रगों में देशभक्ति का रंग दौड़ने लगेगा। जेपी दत्ता को ऐसी फिल्में बनाने का जनक कहा जाता है। इससे पहले उन्होंने बॉर्डर और एलओसी जैसी फिल्में बना चुके हैं। फिल्म पलटन 1967 के भारत-चीन युद्ध पर आधारित है। 1967 की इस भिडंत में कुछ भारतीय सैनिकों ने जिस तरह से भारत की जमीन को चीन के कब्जे में नहीं जाने दिया था, वह देशभक्त भारतीयों को अच्छी तरह से याद हैं।

सत्यमेव जयते
फिल्म परमाणु के बाद अभिनेता जॉन अब्राहम एक बार फिर से देशप्रेम की बात करने वाले हैं। उनकी आने वाली फिल्म सत्यमेव जयते देशभक्ति की बातों को हाइप किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here