एक्टिंग नहीं साइड बिजनेस कर करोड़ो की मालकिन बनी ये अभिनेत्रियां

0
40

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां ना सिर्फ एक्टिंग की दूनिया में अपना नाम किये हुए है बल्कि आज हम बात कर रहे है उन अभिनेत्रियों के बारे में जो कि साइड बिजनेस कर करोड़ो की मालकिन बनी है।जी हां इन अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपने करियर बनाने के साथ ही अपने साइड बिजनेस को भी कमाई का एक जरिया बनाया हुआ है और अपनी फिल्मों से फ्री होकर ये पूरी तरह से अपने इस बिजनेस को संभालने में जुट जाती है।तो आइए बात करते है इन अभिनेत्रियों के बारे मेः

सुष्मिता सेन- पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन एक्टिंग के अलावा नवी मुंबई में ‘बंगाली मासीज किचन’ नाम के रेस्टोरेंट की मालकिन के तौर पर भी जानी जाती हैं. इसके अलावा सुष्मिता का दुबई में ज्वैलरी रिटेल स्टोर है और वो ‘तंत्रा एंटरटेनमेंट’ नाम से प्रोडक्शन कंपनी भी लांच कर चुकी हैं।हालांकि सुष्मिता इन दिनों अपने एक्टिंग करियर से दूरी बनाए हुए है।

करिश्मा कपूर– इस लिस्ट में फिल्मों से दूर रह रही करिश्मा कपूर ने हाल ही में  बेबीओये डॉट कॉम नाम की वेबसाइट में इन्वेस्ट किया है। यह भारत में बेबी एंड मदर केयर प्रोडक्ट्स की लीडिंग ई-कॉमर्स कंपनी है।जिसके प्रमोशन के लिए आए दिन करिश्मा इवेंट्स में जाती रहती है।

ट्वींकल खन्ना- बॉलीवुड की एक्ट्रेस ट्वींकल खन्ना भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन वो इंटिरीयर डिजाइनर है जो कि अपना ये बिजनेस चलाती है।इसके अलावा ट्वीकल एक प्रोड्यूसर भी है।

दीपिका पादुकोण- बॉलीवुड की एक्ट्रेस दीपिका ने इसी साल अपनी प्रोड्क्शन कंपनी का अनावरण किया है इस कंपनी से पहली फिल्म छपाक बनने वाली हैजिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है वही दीपिका की हर एक फिल्म इस प्रोडेक्शन कंपनी से प्रोड्यूस की जाएगी।

लारा दत्ता-साल 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने सर पहनने वाली लारा दत्ता भीगी बसंती फिल्म प्रोड्क्शन हाउस, साड़ी कलेक्शन चलाती है।लारा इन दिनों फिल्मों से दूर है हालांकि उनकी ये कंपनी काफी अच्छी चल रही है।

शिल्पा शेट्टी-भले ही बॉलीवुड की अभिनेत्री शिल्पा काफी समय से फिल्मों से गायब है लेकिन ऐसे में उनका साइड बिजनेस काफी अच्छा चल रहा है।आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी बांद्रा स्थित क्लब ‘रॉयल्टी नाइट बार’ की मालकिन हैं। इसके अलावा शिल्पा मुंबई में ‘आइयोसिस’ नाम से स्पा चेन चलाती हैं. इतना ही नहीं शिल्पा अपनी योगा डीवीडी भी लॉन्च कर चुकी हैं।

बिपाशा बासु– बॉलीवुड की एक्ट्रेस बिपाशा का करियर भले ही इन दिनों कुछ खास अच्छा नहीं चल रहा हो लेकिन बता दें कि हाल ही में उन्होने मलाइका अरोड़ा और सुजैन खान के साथ मिलकर ऑनलाइन फैशन वेबसाइट ‘द लेबल लाइफ’ की शुरूआत की है।इसके अलावा बिपाश क्लॉदिंग और एक्सेसरीज सेगमेंट की स्टाइल एडिटर भी हैं।

माधुरी दीक्षित-बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित एक्टिंग के अलावा डांस एकेडमी चलाने के लिए जानी जाती हैं. इसके साथ ही उनका ऑनलाइन डांस प्रोग्राम ‘डांस विद माधुरी’ भी काफी फेमस है जिसे डीटीएच ऑपरेटर्स और केबल नेटवर्क के जरिए दिखाया जाता है।

प्रियंका चोपड़ा-बॉलीवुड की एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा ने इंटरनेशनल तौर पर अपने को साबित किया है आपको बता दें प्रियंका ने अपनी ‘पर्पल पीबल पिक्चर्स’ नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी खोली है।इस प्रोडक्शन कंपनी से उन्होंने अवॉर्ड विनिंग मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ भी बनाई और ‘अल्मासीर’ नाम की एक हिंदी फिल्म भी बना रही हैं।

अनुष्का शेट्टी-बॉलीवुड की एक्ट्रेस अनुष्का अपने फिल्मी करियर के साथ अपने साइड बिजनेस में भी काफी पॉपुलर है आपको बता दें कि अनुष्का ने एक्टिंग के अलावा ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ नाम की एक प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी खोली है।इस कंपनी के को-फाउंडर अनुष्का के भाई कर्नेश शर्मा हैं। आपको बता दें कि अनुष्का ने अपने इस प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले ‘एनएच-10’ और ‘फिल्लौरी’ जैसी फिल्में बनाई हैं।

सनी लियोनी– बॉलीवुड में काफी कम समय में अपनी अच्छी पहचान कायम करने वाली सनी लियोनी ने बॉक्स लीग क्रिकेट की फ्रेंचाइजी ले रखी है। इसके अलावा वो वेब बेस्ड शॉर्ट स्टोरीज और ऑनलाइन गेम्स का बिजनेस भी करती हैं।वहीहाल ही में सनी ने लस्ट नाम की अपनी परफ्यूम लाइन लॉन्च की है।इसके अलावा सनी लियोनी जल्द ही शूज, एक्सेसरीज और ज्वेलरी का बिजनेस भी शुरू करनेवाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here