बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला की दिलीप कुमार संग अधूरी रही प्रेम कहानी……

0

अपनी खूबसूरती और बेमिसाल अदाकारी से बालीवुड इंडस्ट्री में सालों साल राज करने वाली मधुबाला का जन्म आज ही के दिन यानी 14 फरवरी को हुआ था पर मोहब्बत के दिन जन्मीं मधुबाला की प्रेम कहानी अधूरी रह गई ।

दरअसल मधुबाला और बॉलीवुड की दुनिया में राज करने वाले दिलीप कुमार की प्रेम कहानी चर्चा में रही, लेकिन इसे कभी अंजाम नही मिला।

साल 1951 में आई फिल्म ‘तराना’ के सेट से इनकी लव स्टोरी शुरु हुई थी दोनों को पहली नजर में प्यार हो गया था, लेकिन मधूबाला के पिता को इस रिश्ते से काफी परेशानी थी वो मधूबाला और दिलीप कुमार के रिश्ते के खिलाफ थे तो इस तरह मधूबाला का प्यार अधूरा रह गया ।

इसके बाद में मधूबाला ने किशोर कुमार के साथ शादी कर ली इन दोनों की जोड़ी को पर्दे पर काफी पंसद किया गया इनका बॉलीवुड में एन्ट्री फिल्म ‘बंसत’ से की थी जो कि साल 1942 में आई थी ,इस फिल्म में इनका नाम देविका रानी था ,इनके अभिनय को लोंगो ने बहुत पंसद किया था इसके 2 साल बाद मधूबाला ने  बाम्बे टॉकीज की फिल्म ‘महल’ में काम किया इस फिल्म का गाना ‘आयेगा आनेवाला’ लोंगो ने बहुत पंसद किया ,इस फिल्म का यह गाना लता मंगेश्कर ने गाया था ।इसके बाद इन्होंने पिछे मुड़कर नहीं देखा क्यांकि इन्होंने अशोक कुमार ,दिलीप कुमार ,देवानन्द और रहमान जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया ।

फिर मधूबाला को विवाह के लिए 3 अलग-अलग लोंगो से प्रस्ताव मिलें ये तीनो प्रस्ताव बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही थे,सबसे पहले इनको भारत भूषण से विवाह करने का प्रस्ताव मिला, फिर प्रदीप कुमार और फिर किशोर कुमार फिर मधूबाला ने किशोर कुमार को चुना पर विवाह से पहले वह लंदन गई थी शल्य चिकित्सा के लिए और वहां से लौटने के बाद किशोर कुमार से शादी की लेकिन बिगड़ी तबीयत ने मधूबाला का साथ नहीं दिया  और 23 फरवरी 1969 को मधूबाला ने अंतिम सांस ली इस तरह मधूबाला का प्यार अधूरा रह गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here