सड़क किनारे आमलेट बेचकर अपना पेट पालते थे संजय मिश्रा, इन सेलेब्स ने गरीबी से लड़कर पाई शोहरत

0
38

फिल्मों की दुनिया में कामयाब होना कोई आसान बात नहीं है, इस दुनिया में नाम कमाने के लिए बहुत कुछ दाव पर लगाना पड़ता है। एक से बढ़कर एक कलाकार है जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल किया है। बॉलीवुड और साउथ की इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर कामयाबी की ऊंचाई पायी है। आइए जानते हैं उन कलाकारों के नाम –

अक्षय कुमार
एक समय अक्षय कुमार बैंकॉक में वेटर का काम किया करते थे, जहां उनको मेहताना सिर्फ 1500 रूपए ही मिलता था। आज वो अपनी एक फिल्म के लिए 30 से 45 करोड़ तक फीस लेते हैं।

जॉनी लीवर
जॉनी लीवर फिल्मों में आने से पहले बहुत गरीबी में जिंदगी बिता रहे थे, उनका बचपन झुग्गी झोपड़ियों में बीता है। पैसे के अभाव के चलते जॉनी ने सिर्फ 7 तक ही पढ़ाई की है। अपने परिवार का पेट पालने के लिए जॉनी एक फैक्ट्री में लेबर का काम करते थे।

रजनीकांत
सुपरस्टार रनजीकांत फिल्मों में काम करने से पहले बस कंडक्टर का काम किया करते थे। उन्होंने अपनी लाइफ में बेहद गरीबी देखी हैं। वो अपने परिवार का पेट पालने के लिए कंडक्टर की नौकरी करते थे लेकिन जब उनको फिल्मों में काम करने का मौका मिला, तभी से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज दुनिया के टॉप सुपरस्टार्स में आते है।

मिथुन चक्रवर्ती
आज मिथुन अभिनेता होने के साथ साथ कई होटल-रेस्त्रां के मालिक है। उन्होंने अपनी लाइफ में काफी बुरे दिन भी देखें हैं। हालांकि आज वो अपने दम पर इतनी आपार शोहरत हासिल की है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाज ने फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए करीब 18 साल तक कड़ा संघर्ष किया है। उन्होंने अभिनय करने से पहले लेबर, मेडिकल शॉप और चौकीदारी जैसी नौकरी है।

संजय मिश्रा
आज अभिनेता संजय मिश्रा के अभिनय के दीवानों की कमी नहीं हैं। संजय ने गरीबी के चलते सड़क किनारे आमलेट बेचकर अपना पेट पाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here