जर्मन लक्जरी ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू एजी ने बुधवार को एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) का अनावरण किया जिसे बीएमडब्ल्यू आईएक्स कहा जाता है, ने 2022 की शुरुआत में टेस्ला इंक और अन्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री पर जाने की योजना बनाई।

बीएमडब्ल्यू ने कहा कि iX में 300 मील (480 किमी) की ड्राइविंग रेंज होनी चाहिए। यह टेस्ला मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज की अनुमानित ड्राइविंग रेंज से कम है, जिसे संयुक्त राज्य में 371 मील की दूरी पर रेट किया गया है। बीएमडब्ल्यू ने कहा कि ड्राइवर फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर दस मिनट में 75 मील की रेंज जोड़ पाएंगे।

बीएमडब्ल्यू ने कहा कि आईएक्स वर्तमान बीएमडब्ल्यू एक्स 5 एसयूवी के आकार में तुलनीय होगा। डैशबोर्ड एक स्वीपिंग, कर्व्ड स्क्रीन होगी।

इलेक्ट्रिक iX संपन्न ग्राहकों के उद्देश्य से बैटरी चालित एसयूवी के तेजी से बढ़ते क्षेत्र में प्रवेश करेगा।

टेस्ला के मॉडल X में पहले से ही चीनी स्टार्टअप Nio, और जनरल मोटर्स Co के कैडिलैक ब्रांड से प्रतिस्पर्धा है, जिसने हाल ही में एक मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक SUV का अनावरण किया है जिसे 2022 में लॉन्च करने की उम्मीद है। डेमलर एजी की मर्सिडीज-बेंज और वोक्सवैगन एजी के कामों में इलेक्ट्रिक प्रीमियम मॉडल हैं। ।

फोर्ड मोटर कंपनी की मस्टैंग मच-ई प्रदर्शन उत्साह बाजार के एक टुकड़े के लिए लक्षित है जिसे बीएमडब्ल्यू ने दशकों पहले परिभाषित किया था। फोर्ड ने सोमवार को कहा कि इसका मकसद माच-ई की नींव पर बनाया गया दूसरा मॉडल जोड़ना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here