बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई R 1250 GS बाइक से दुनिया को कराया रूबरू, जानिए कितनी खास है ये बाइक

0
59

जयपुर। मशबूर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोर्राड ने अपनी नई 2019 BMW R 1250 GS एडवेंचर टूअरर बाइक को दुनिया के सामने रखा है। कंपनी ने इस नए बाइक को मिलान में चल रहे EICMA 2018 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक को कई एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी ने इस बाइक को काफी खूबसूरत लुक में तैयार किया है।
आपको बता दें कि यह बाइक दो वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा जाएगा। जिसमें जीएस और एडवेंचर वेरिएंट शामिल होगें। कंपनी ने इस बाइक की कुछ तस्वीरें इसके पेश होने के कुछ दिनों पहले जारी किया था। तस्वीरों में देखा गया मॉडल इसका टॉप वेरिएंट था जिसमें स्पोक्ड व्हील्स, क्रैश गार्ड्स, हैंड गार्ड्स और मेटल पैनियर्स दिया गया है।
आपको बता दें कि इस नए बीएमडब्ल्यू आर 1250 में कंपनी ने नया 1,254 सीसी बॉक्सर-ट्विन इंजन दिया है जो कि वेरिएबल वाल्व टाइमिंग सिस्टम से लैस है। जिसे BMW ‘शिफ्टकैम टेक्नोलॉजी’ के नाम से भी जाना जाता है। यह इंजन इस बाइक को 9 फीसद ज्यादा पावर और 14 फीसद ज्यादा टॉर्क जनरेट करता है। वहीं यह इंजन इस बाइक को शानदार 7750 आरपीएम पर 136 बीएचपी की पावर और 6,250 आरपीएम पर 143 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।
इस नए बाइक में अपडेटेड इलेक्ट्रॉनिक पैकेज फीचर्स दिया गया है। इसमें बीएमडब्ल्यू ने राइडिंग मोड्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट कंट्रोल स्टैंडर्ड जैसे एडवांस फीचर्स दिए है। इसके अलावा इस शानदार बाइक में सेमी-एक्टिव इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन और फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक लोड कम्पंसेशन दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here