जन्म से लेकर अब तक जानें सलमान खान के बारे में सब कुछ

0
340

जयपुर। सलमान खान बॉलीवुड का सबसे बड़ नाम है हर कोई सलमान के साथ काम करना चाहता है। आज हम आपको सलमान की जिंदगी के कई राज बताने जा रहे हैं। सलमान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलिम सलमान खान है लोग उन्हें प्यार से सल्लू और भाईजान बुलाते हैं। सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था, वह 51 साल के हैं।

Image result for salman khan

सलमान के पिता सलिम खान मां का नाम सुशीला चरक है और हेलन सलमान की सौतेली मां हैं। सलमान की दो बहनें हैं अल्वीरा और अर्पिता, सलमान के दो भाई हैं, अरबाज और सोहेल खान। सलमान 8 नंबर के जूते पहनते हैं। सलमान ने पढ़ाई ग्वालियर के द सिंदिया स्कूल में सलमान ने पढ़ाई की है।

Image result for salman khan

सलमान की पहली मैंने प्यार किया नहीं बल्कि साल 1988 की फिल्म बीवी हो तो ऐसी है। वह हर फिल्म के लिए 60 करोड़ रुपये फीस लेते हैं, सलमान संपत्ति 300 मिलियन डॉलर है।

Image result for salman khan

उनका दुबई में एक मकान है, उनके पास बीएमडब्ल्यू, ऑडी, मर्सडीज समेत कई गाड़ियां हैं। साथ ही सुजुकी M1800 R2 ltd. edi बाइक भी है। भाई को दुबई और लंदन में वक्त बिताना काफी पसंद है। उन्हें लाल रंग पसंद है, खाने में चाइनीज और इटैलियन खासा पसंद है। खेल में सलमान को क्रिकेट और स्विमिंग पसंद है।

Image result for salman khan

सलमान के पसंदीदा अभिनेता सिल्वेस्टर स्टैलौन और पसंदीदा अभिनेत्री हेमा मालिनी है। सलमान को खाली समय में पेंटिंग और स्वीमिंग करना पसंद है। उनके फेसबुक पर सलमान के 35 मिलियन से ज्यादा फैन्स हैं। सलमान के पिता उन्हें क्रिकेटर बनाना चाहते थे।

Image result for salman khan

वो हमेशा एक नीले रंग के पत्थर वाला ब्रेसलेट रखते हैं, यह पत्थर दरअसल टर्किश पत्थर है और सलमान इसे अपने लिए लकी मानते हैं। सलमान का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है, जिसमें संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय, सोमी अली, कैटरीना कैफ जैसे नाम शामिल हैं।

Image result for salman khan

सलमान खान पर चार केस चल रहे थे — 1. काला हिरण शिकार मामला, 2. दो चिंकारा शिकार मामला, 3. एक चिंकारा शिकार मामला और 4. हिट एंड रन मामला।

Image result for salman khan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here