ब्लैक हेड्स हटाने के लिए अपनाएँ दूध और छाछ, चुटकी में गायब होंगे धब्बे

धूल मिट्टी प्रदूषण गंदगी और दिन भर की भाग दौड़  के चक्कर में हम खुद की स्किन का ध्यान बिलकुल भी नही रख पाते और स्किन प्रोब्लंस का शिकार हो जाते हैं

0
71

जयपुर । धूल मिट्टी प्रदूषण गंदगी और दिन भर की भाग दौड़  के चक्कर में हम खुद की स्किन का ध्यान बिलकुल भी नही रख पाते और स्किन प्रोब्लंस का शिकार हो जाते हैं । कभी कालापन , कभी कील मुँहासे , कभी ब्लेक हेड्स और भी पता नहीं कितनी तरह की परेशानियाँ हमको हो रही है । ऐसा नही है की स्किन प्रोब्लंस सिर्फ लड़कियों को ही हो रही है लड़कों को भी बराबर यह समस्या हो रही है ।

आज हम बात कर रहे हैं ब्लैक हेड्स के बारे में की कैसे इस परेशानी से निजात पाई जा सके । हम इसको खत्म करने या ठीक करने के लिए बहुत मेहनत मशक्कत करते हैं कभी पार्लर में कभी घर पर ही बहुत सारा समय और धन खर्च हो जाता है पर यह परेशानी वैसे के वैसे बनी रहती है । पर अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है आज हम आपको कुछ ऐसी चोइजोन का उपयोग कर इनको दूर करने का तरीका बताने जा रहे हैं जो हर घर में आसानी से मिल जाती है । आइये जानते हैं इस बारे में ।

ब्लैक हेड्स को दूर कर पाना बहुत ही टेढ़ी खीर का नाम है या काम बहुत ही मुश्किल है । इनको दूर करने के लिए कुछ भी कर लो कितना भी पार्लर पर चले जाओ पर यह हैं की दूर नही होते  । आज हम आपको घर पर पर ही रह कर कुछ घर की चीजों के उपयोग से इसको दूर करने का तरीका बताने जा रहे हैं । आपको करना बस यहा है कि आपको आपके हर में मौजूद दूध दही छाछ का उपयोग करना है । वह कैसे आइये बताते हैं ?

दूध के इस्तेमाल से भी ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है, जो पुराने स्किन सेल्स को खत्म करने  में सहायक होता है ।  स्किन पर दूध से मसाज करने से भी ब्लैकहेड्स की समयसा दूर हो जाती है।

आप दूध की जगह छाछ का इस्तेमाल स्किन पर कर सकते है, नियमित रूप से स्किन पर छाछ का इस्तेमाल करने से भी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here