भाजपा की वापसी : सोशल मीडिया पर मीम और चुटकुलों की बौछार

0
45

भारी जनादेश के साथ सत्ता में वापसी से भाजपा जहां उन्मत्त है, वहीं सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर गुरुवार को मीम, चुटकुलों और उपहारों की बौछार शुरू हो गई, जिसमें खासतौर से विपक्ष और कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाया गया।

मतों की गिनती जैसे ही शुरू हुई, इंटरनेट का उपयोग करने वाले धुरंधरों ने एक वीडियो क्लिप साझा करना शुरू किया, जिसमें टेलीविजन पत्रकार अर्नब गोस्वामी को भूलवश सन्नी देओल को सन्नी लियोन कहते सुना जा रहा है।

इस क्लिप को ट्विटर पर तरह-तरह की इमोजी के साथ बड़ी संख्या में साझा किया गया। एक पोस्ट में अभिनेत्री सन्नी लियोन के बारे में पूछा गया, “कितने वोटों से लीड कर रही है?”

तुरंत ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य नेताओं पर मीम की बौछार शुरू हो गई।

अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी की राहुल गांधी पर जीत को लेकर चुटीले मीम साझा किए जाने लगे।

एक मीम, जो सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा था, उसमें राहुल गांधी के चेहरे को फोटोशॉप की मदद से दीपिका पादुकोण के बदन में जोड़ दिया गया। दीपिका की वह तस्वीर फिल्म ‘पद्मावत’ के पोस्टर से ली गई है और इसके नीचे लिखा गया है ‘सदमावती’।

एक मीम कोलाज में स्मृति ईरानी की कई तस्वीरें दिख रही हैं और इसके साथ लिखा गया है- “स्मृति ईरानी, राहुल गांधी से मुकाबले को तैयार।”

इसी तरह एक मीम में फिल्म ‘3 इडियट्स’ के एक चर्चित दृश्य का इस्तेमाल किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी से कह रहे हैं- “नीचे से चेक कर नीचे से!”

इसी फिल्म के दूसरे दृश्य का इस्तेमाल कर तैयार की गई तस्वीर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को दिखाया गया है। इसके साथ एक संवाद लिखा है- “हम दुखी थे, पर हमसे भी ज्यादा 2 लोग दुखी थे।”

एक अन्य मीम में गांधी परिवार की एक पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है। इसमें इंदिरा गांधी और राजीव गांधी कमल फूल की कलियों से भरे तालाब के किनारे बैठे हैं। इसके साथ कैप्शन लिखा है : “कमल खिलने के इंतजार में।”

एक तस्वीर में राहुल गांधी मीडिया को संबोधित कर रहे हैं और इसके साथ कैप्शन लिखा है : “अरे, हारना-जीतना छोड़ो, मनोरंजन में तो कोई कमी नहीं रही ना?”

एक ट्वीट विपक्ष को लक्षित कर लिखा गया है, “बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि इस देश ने एक साथ 22 प्रधानमंत्री खो दिए हैं।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleतो दिशा नहीं बल्कि कृति ने दिया है टाइगर को प्यारा निक नेम, आप भी जानें
Next articleमनाली की कुछ ऐसी जगह जहां आप जाने से कभी मना नहीं करेंगे
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here