पूरे देश में ‘प्रचंड मोदी लहर’, BJP अकेले 300 के पार

0
1071

जयपुर। लंबे इंतजार के बाद लोकसभा चुनावों के नतीजे आज सभी के सामने आ गए और देशभर में हुए इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पिछले लोकसभा चुनावों से भी बड़ी जीत मिली है और भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ है और उसे देश भर में 300 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल हुई है.

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से इस देश में अपनी सरकार बनाने जा रही है और यह सालों बाद ऐसा मौका आया है जब कोई एक पार्टी लगातार अपने दूसरे टंबे सरकार बना रही हो.

आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से गठबंधन की सरकारें बनी थी और सरकारें भी हर 5 साल में बदल दी जा रही थी लेकिन इस बार मोदी सरकार को पिछली बार से भी ज्यादा बढ़ा बहुमत मिला है और वह एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आई है.

आपको बता दें कि इससे पहले जवाहरलाल नेहरू और प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ऐसे प्रधानमंत्री बने थे. जिन्होंने अपनी पार्टी की सरकार को दोबारा चुनाव जिताया था और उसके बाद अब इतिहास रचते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे तीसरे प्रधानमंत्री बने हैं जिन्होंने अपनी सरकार और अपनी पार्टी की सरकार दोबारा बनाई हो.

वहीं इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक और इतिहास रचा है वह पहले ऐसे गैर कांग्रेसी नेता बने हैं जो इस देश में दूसरी बार लगातार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे.

वहीं इस बार के चुनाव में एक और बात खांसी आ रही है कि अब इस देश को 10 साल है से देखने पड़ेंगे जिसमें विपक्ष को भी नहीं होगा आपको बता दें कि मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में भी विपक्ष नहीं था और अब आने वाले 5 सालों में भी कोई विपक्ष नहीं रहेगा यानी 10 साल तक यह लोकतंत्र बिना विपक्ष का रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here