भाजपा कोरोनाकाल में किए सेवा कार्यो का प्रधानमंत्री को देगी प्रजेंटेशन

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोरोनाकाल में अब तक किए गए सेवा कार्यो का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रजेंटेशन देगी। प्रजेंटेशन कार्यक्रम 4 जुलाई को शाम 4 बजे होगा। यह घोषणा भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।ोर अरुण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने शनिवार शाम 4 बजे सभी सेवा कार्यो का प्रजेंटेशन किया जाएगा। प्रजेंटेशन के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यालय में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। इसका प्रसारण नमो ऐप पर भी होगा।

अरुण सिंह ने यह भी कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा हो गया हो गया है। दूसरे कार्यकाल के पहले साल में कई ऐतिहासिक काम हुए हैं। इनमें राममंदिर निर्माण, ट्रिपल तलाक से मुक्ति, नागरिकता संशोधन कानून शामिल हैं। एक साल पूरा होने पर देशभर में 61 वर्चुअल रैलियों का आयोजन किया गया, जिसमें 11 करोड़ से भी अधिक लोग शामिल हुए।

उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान 7549 वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित किए गए, जिसमें 18 करोड़ से अधिक लोग शामिल हुए। उन्होंने बताया कि घर-घर संपर्क योजना के तहत 5 करोड़ से अधिक घरों से संपर्क किया गया। 690 प्रेस कांफ्रेंस देश भर में किए गए। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने 80 लाख सेनिटाइजर, 2 करोड़ से अधिक फेस कवर बांटे और लोकल के लिए वोकल होने की भी शपथ ली। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने 22 करोड़ से अधिक लोगों को भोजन करवाया। कुल 4.5 करोड़ फेस मास्क का निर्माण किया गया। इस दौरान 5 लाख 41 हजार कार्यकर्ता बुजुर्गो के सेवा में लगे।

उन्होंने कहा, “हम सब को गर्व है कि देश की कमान विश्व के लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी जी के हाथों में है। हम शांति चाहते हैं और लोगों का उनपर भरोसा है।”

यूपी में एक मुठभेड़ के दौरान पुलिस के 8 जवानों के शहीद होने पर अरुण सिंह ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उत्तर प्रदेश में जो बचे-खुचे अपराधी हैं, उन्हें योगी सरकार छोड़ेगी नहीं। सपा-बसपा की सरकार में तो अपराधी सत्ता में थे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleभारत बौद्ध स्थलों से संपर्क पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है: मोदी
Next articleENGVSWI:तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here