आज से दिल्ली में शुरू होगी बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, 2019 की तैयारियां शुरु

0
94

जयपुर। शनिवार को दिल्ली में बीजेपी की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है की इस दो दिवसीय बैठक में पांच राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए  और लोकसभा के चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारी पर चर्चा होंगी।

आपको बता दे की 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की मौत के बाद से यह पार्टी के उच्चतम निर्णय लेने वाले निकाय की पहली बैठक होगी। पार्टी के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा की  “कार्यकारी बैठक उन्हें (वाजपेयी) को समर्पित होगी और पार्टी उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग का पालन करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करेगी।”

बताया जा रहा है की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से शनिवार को सम्मेलन का उद्घाटन करेगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को समापन पर अपना भाषण देगे ।

बताया जा रहा है की बैठक के दौरान, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम के साथ साथ तेलंगाना में विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी चर्चा करेगी। आपको बता दे की मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को विधानसभा भंग कर दी थी, जिसके बाद उम्मीद है की वहां पर भी अन्य राज्यों के साथ चुनाव हो सकते है।

वही इस बैठक में पेट्रोल के भाव और गिरते रुपे को लेकर भी चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा किसानों को फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी के सरकार के फैसले, नेशनल सिटिजंस रजिस्‍टर, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों के अधिकारों की रक्षा को लेकर उठाए गए कदम, ओबीसी राष्ट्रीय आयोग को संवैधानिक दर्जा देने आदि के बारे में भी चर्चा हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here