भाजपा अपनी सांसद सावित्री बाई पर लगाम लगाए : बविपा

0
39

विपक्षी दल मोर्चा के संयोजक व बहुजन विजय पार्टी (बविपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद्र ने कहा कि भाजपा अपनी राह से भटकी बहराइच सांसद सावित्री बाई फुले को मंदिर मामले में भ्रम फैलाने से रोके, क्योंकि मंदिर प्रकरण केवल भाजपा की जागीर नहीं है, बल्कि प्रत्येक भारतीय के आस्था से जुड़ा हुआ सवाल है। सावित्री बाई फुले को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि वे राम जन्मभूमि जैसे संवेदनशील मुद्दे पर कुछ भी बोलकर जनभावनाओं को आघात न पहुंचाएं।

केशव चंद्र ने आईपीएन से बातचीत में कहा कि सावित्री बाई फुले बुद्ध प्रतिमाओं पर अपना ज्ञान ठीक करें। पूरी दुनिया में अगर सर्वाधिक किसी की मूर्तियां हैं तो वे बुद्ध की ही हैं। आदि देव भगवान शिव से भी अधिक मूर्तियां बुद्ध की हैं तथा दुनिया के लगभग दो-तिहाई देश बौद्ध धर्म से प्रभावित हैं, जबकि श्रीराम जन्मस्थान पूरी दुनिया में एक ही है।

उन्होंने कहा कि सावित्री बाई को यह पता होना चाहिए कि बुद्ध की प्रतिमा कहीं से भी निकल सकती है, मगर श्रीराम जन्मभूमि कई जगह नहीं हो सकती।

बहुजन विजय पार्टी अध्यक्ष ने सांसद को चुनौती दी कि वे खुले मंच से बुद्ध व बौद्ध धर्म सहित बुद्ध स्थलों पर बहस को तैयार हैं। अगर सावित्री बाई फुले इस बहस से भागती हैं तो यह उनकी हार मानी जाएगी या फिर उन्हें राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

केशव चंद्र ने कहा कि अगर दम हो तो सावित्री बाई फुले पहले फरु खाबाद स्थित संकिसा बौद्ध स्तूप को भाजपा व आरएसएस के कब्जे से मुक्त कराने में बहुजन विजय पार्टी का साथ दें।

न्यूज स्​त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here