भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, काशी से पूरे विश्व में जा रहा विकास का संदेश

0
31

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी पूरे देश को ऊर्जा देती है। काशी से पूरे विश्व में विकास का संदेश जा रहा है। काशी विद्यापीठ में आयोजित ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम में उन्होंने 17 हजार युवाओं को पार्टी से जोड़ते हुए कहा, “गर्व करें कि आप दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी से जुड़ गए हैं। ऐसी पार्टी, जिसके सर्वाधिक 11 करोड़ कार्यकर्ता हैं, देश के 19 राज्यों में सरकार है, 80 फीसद भूभाग पर पार्टी सेवा कर रही है। आज आप इस नए भारत के निर्माण के संकल्प के साथ जुड़ रहे।”

उन्होंने कहा कि काशी से शुरू हो रहा ये युवा उद्घोष पूरे देश को संदेश देगा। बाबा विश्वनाथ की नगरी पूरे देश को ऊर्जा देती है। शाह ने कहा कि भाजपा सरकारें विकास के पथ पर चल रही हैं। उन्होंने कहा कि 2 हजार 900 करोड़ रुपये के काम प्रधानमंत्री मोदी के सांसद बनने के बाद वाराणसी में शुरू किए गए हैं। बाबा विश्वनाथ की नगरी संसार का सबसे पुराना नगर है। यहां से विकास का संदेश पूरे विश्व में जा रहा है।

उन्होंने कहा, “हमारी सरकार ने 9.50 करोड़ युवाओं को बिना गारंटी के मुद्रा लोन दिए हैं। तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं को हक दिलाने का काम मोदी सरकार ने किया।” योगी सरकार की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि एक साल में मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में बहुत परिवर्तन आया है। अब किसानों को बिचौलियों से मुक्ति मिल रही है और उनका पैसा सीधा उनके बैंक खातों में जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ये सरकार विकास के पथ पर चल रही है। इसी गति के काम होने के कारण अगले विधानसभा चुनाव तक यूपी विकसित राज्य बन जाएगा और विकास के मामले में देश में टॉप पर होगा। वहीं योगी ने कहा, “चुनाव से पहले हमने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था। वे काम अब पूरे हो रहे हैं। प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। यूपी सरकार इसी वर्ष युवाओं के लिए ढेरों नौकरी ला रही है। पिछले तीन सालों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।”

कार्यक्रम में पहुंचने से पहले अमित शाह को हालांकि वाराणसी शहर में जगह-जगह कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here