ब्राह्मण समाज ने किया ऐलान, 2019 लोकसभा चुनाव में इस पार्टी का करेंगे विरोध

0
105

जयपुर। अगले 6 महीनो में देश में लोकसभा के चुनाव है और उससे पहले इस साल के अंत में देश के चार राज्यों में चुनाव होने है ऐसे में बीजेपी के लिए बुरी खबर आ रही है। एससी एसटी एक्ट को लेकर बीजेपी सरकार दोनों तरफ से घिरती जा रही है। जहां एक तरफ दलित समाज कोर्ट के आदेश के विरोध में सडको पर आ गया था, जिसके बाद सरकार ने एससी एसटी एक्ट में बदलाव करने का निर्णय लिया गया था।

लेकिन अब सरकार का द्वारा सरकार के बदलाव करने का विरोध स्वर्ण समाज कर रहा है, जिसके चलते बीजेपी ऐसी जगह आ गई है जहां उसके लिए एक तरफ कुआ है तो दूसरी तरफ खाई। वहीं अब ब्राह्मण समाज ने कुछ ऐसा ऐलान कर दिया है जो आने वाले चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ सकता है।

ब्राह्मण समाज ने ऐलान किया है की वो आने वाले चुनाव में बीजेपी को वोट नाह देगे बल्कि वो सभी नोटा का इस्तेमाल करेगे। आपको बता दे की ब्राह्मण बीजेपी का सबसे बड़ा वोट बैंक रहा है। उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में ब्राह्मण समाज की 12% से भी अधिक जनसंख्या है तो वही राजस्थान, हरियाणा, बिहार,मध्य प्रदेश एवं अन्य उत्तर भारतीय राज्यों में भी ब्राह्मण समाज की जनसंख्या 10% तक है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में ब्राह्मण एवं अन्य सवर्ण समुदायों की नाराजगी भारतीय जनता पार्टी पर बहुत अधिक भारी पड़ सकती है।

अब बीजेपी इस दुविधा से कैसे निकलती है और इन बनते राजनितिक समीकरणों का विपक्ष को कितना फायदा होगा ये बात आने वाला समय बताएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here