EXIT POLL: इंडिया से अलग UP के बोल, देश में मोदी की जय, यहां पराजय

0
43

जयपुर। लोकसभा चुनावों के लिए अंतिम चरण के मतदान हो चुके हैं और इसी के साथ साथ सभी न्यूज़ एजेंसी और न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल भी सामने आ गए हैं अधिकतर सभी न्यूज़ एजेंसियों के एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन एनडीए को जीत हासिल करते हुए बताया गया है लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश की गणित भारतीय जनता पार्टी के लिए बिगड़ गई है.

उत्तर प्रदेश में सपा बसपा और आरएलडी के गठबंधन के चलते भारतीय जनता पार्टी को भारी नुकसान देखने को मिल रहा है और यह बात अधिकतर सभी एग्जिट पोल के जरिए बताई जा रही है.

सबसे पहले शुरुआत एबीपी के नेल्सन एग्जिट पोल से करते हैं तो वहां पर महागठबंधन को 56 सीटें बताई गई है वहीं भारतीय जनता पार्टी के खाते में 22 सीटें दी गई है और कांग्रेस को 2 सीटें दी गई है वहीं सी वोटर ने भारतीय जनता पार्टी को 38 सीटें दी है महागठबंधन को 40 सीटें दी है और कांग्रेस को 2 सीटें दी है वही इंडिया टुडे ने भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन को 62 से 68 सीटें दी है महागठबंधन को 10 से 16 सीटें वहीं कांग्रेस को सुनने से 2 सीटों के बीच में अपना नतीजा बताया है वहीं इसके अलावा टाइम्स नाउ बीएमआर की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के खाते में उसने 58 सीटें महागठबंधन को उसने 20 सीटें दी है और दो सीटें कांग्रेस के खाते में दी गई है.

mayawati22

यानी एनडीए जो पूरे देश भर में जीत हासिल कर रही है वह इस बार भारतीय जनता पार्टी के साथ उत्तर प्रदेश में पिछड़ी हुई नजर आ रही है आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 70 से ज्यादा सीटें उत्तर प्रदेश में आज सेल करी थी और उसकी जीत के पीछे एक बड़ा कारण भी बना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here