नगालैंड में कुछ ऐसा हुआ कि भाजपा को मिल गई खुशखबरी

0
2093

नगालैंड में इस बार का चुनाव काफी दिलचल्प होने वाला है। शुरु में राजनीतिक दलों ने चुनाव का बहिष्कार किया और इसके बाद आखिरी दिन में नामांकन किया। यहां पर भाजपा ने नेशनलिस्ट डेमक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ गठबंधन किया है। इससे पहले भाजपा का गठबंधन सत्तापक्ष नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के साथ था।

अब नगालैंड से खबर आ रही है कि एनडीपीपी के उम्मीदवार और तीन बार मुख्यमंत्री रहे नेफियू रियो को कोहिमा जिले के उत्तर अंगामी-2 विधानसभा क्षेत्र से निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गया हैं। चुनाव आयोग ने उनके निर्वाचन की घोषण करते हुए कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। रियो के खिलाफ नामांकन वापस लेने वाले उम्मीदवारों में एनपीएफ के उम्मीदवार चुफो अंगामी भी शामिल हैं। अंगामी रियो के बहनोई भी हैं और दोनों एक ही गांव से आते हैं।

नेफियू रियो

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आखिरी दिन 32 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस लिया है। इसमें एनडीपीपी के दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। दो उम्मीदवार जेडीयू और कांग्रेस जबकि एक एनपीपी के उम्मीदवार ने अपना नामंकन वापस लिया है। नामंकन वापस लेने वाले में 26 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here