भाजपा वोट के लिए करती है दलित प्रेम का नाटक : माले

0
77

भाकपा (माले) की राज्य इकाई ने शनिवार को कहा कि योगी सरकार में दलितों का उत्पीड़न बढ़ा है, भाजपा तो सिर्फ वोट के लिए दलित प्रेम का नाटक करती है। दलितों के पट्टे की भूमि पर कब्जे को लेकर मिर्जापुर जिले के कोलहा गांव में शुक्रवार को हुए संघर्ष व फायरिंग की घटना पर चिंता प्रकट की है। घटना से जुड़े सारे तथ्यों का पता करने के लिए पार्टी की एक जांच टीम शनिवार को कोलहा गांव रवाना हो गई।

पार्टी के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने आईपीएन से कहा कि योगी सरकार में वैसे भी दलितों का उत्पीड़न बढ़ा है। वोट के लिए भाजपा दलित प्रेम का नाटक करती है, जबकि हकीकत में दलितों को प्रदेश की जेलों में ठूंसा गया है। उनकी हत्या और उनपर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। प्रशासन दबंगों के पक्ष में हर जगह खड़ा दिखता है। लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मिर्जापुर के कोलहा गांव में जमीन को लेकर दलितों और सवर्ण भूस्वामियों के बीच हुए संघर्ष में महिलाओं समेत कई गंभीर रूप से घायल हैं। दलितों पर लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग की खबर मिली है। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग को न्याय दिलाने में स्थानीय प्रशासन की भूमिका पर भी गौर करना जरूरी है।

सुधाकर ने कहा कि माले की जांच टीम में राज्य स्थायी समिति के सदस्य शशिकांत कुशवाहा (चंदौली), राज्य कमेटी की सदस्य जीरा भारती (मिर्जापुर) और जिला सचिव नंदलाल शामिल हैं। ये सभी आज घटनास्थल के लिए रवाना हो गए, वहां पीड़ितों से भी मिलेंगे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here