बजट सत्र में हंगामे के बाद भाजपा हुई कांग्रेस पर हमलावर, जानिये मामला

0
106

आज संसद में बजट सत्र का दूसरा सेशन शुरु हुआ। इस सेशन का हश्र वही हुआ, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले को लेकर सरकार का विपक्ष ने घेराव किया जिसके बाद संसद की कार्रवाई दिन भर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

इसके बाद भाजपा के केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कान्फ्रेंस करके कांग्रेस पर जमकर हमला किया और कहा कि कांग्रेस यूपीए सरकार में सबसे ज़्यादा लोन दिया गया और इस लोन में हुए घोटाले के बारे में भाजपा सरकार के दौरान जानकारी मिली। रविशंकर ने हर मामले में कांग्रेस पर इल्ज़ाम लगाए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा..

कांग्रेस पिछले 4 सालों में डर और भ्रम की राजनीति में शामिल हो रही हो। तथाकथित अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के तहत, पूरे बैंकिंग प्रणाली के साथ सभी प्रकार के हस्तक्षेप के कारण गड़बड़ी हुई। कांग्रेस पार्टी को तकनीक से परेशानी है क्योंकि तकनीक से पारदर्शिता आती है। राफेल सौदा इन दिनों चर्चा में है। ये बहुत आश्चर्य की बात है कि बोफोर्स में हथियारों की अन्य खरीद के बीच भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस पार्टी राफेल सौदे पर सवाल उठा रही है। ये 10 साल तक राफेल सौदे को अंजाम नहीं दे सकते थे। हमने पहले भी कहा है और फिर कह रहे हैं कि हमारी सरकार में दिया गया कोई भी एनपीए नहीं है। 2008 में व्यापारियों को दिया गया लोन 18.06 करोड़ था जो मार्च 2014 तक 52.15 लाख करोड़ हो गया। इस बीच में डूबने वाले लोन कुल 36 प्रतिशत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here