बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान पर बरसे गंभीर

0
112

नवदीप सैनी को भारतीय टीम में शामिल किए जाने के एक दिन बाद क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के सदस्य बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान को आड़े हाथ लिया। इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने सैनी को दिल्ली की रणजी टीम में शामिल करने पर आपत्ति जताई थी। सैनी को मोहम्मद शमी के फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने के बाद अफगानिस्तान के साथ गुरुवार से शुरू हो रहे एक मात्र टेस्ट मैच में भारतीय टीम में जगह मिली है।

गंभीर ने दिल्ली की रणजी टीम में सैनी को शामिल करने की वकालत की थी, लेकिन तब बेदी और चेतन ने यह कहते हुए मना किया था कि सैनी दिल्ली से बाहर के हैं और दिल्ली के लिए आयु वर्ग क्रिकेट नहीं खेले हैं।

गंभीर ने ट्वीट किया, “डीडीसीए के सदस्य बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान को ‘बाहर’ के खिलाड़ी नवदीप सैनी के भारतीय टीम में चुने जाने पर मेरी सांत्वना। मुझे कुछ दिन पहले बताया गया था कि बेंगलुरू में भी ब्लैक आर्मबैंड 225 रुपये में मिलते हैं।”

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, “सर, याद रखिए नवदीप पहले भारतीय हैं, बाद में किसी राज्य का खिलाड़ी।”

सैनी हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं और इसी कारण बेदी तथा चौहान ने उनके चयन के खिलाफ आवाज उठाई थी।

सैनी ने 2017-18 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया। वह दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने आठ मैचों में 34 विकेट लिए थे। सैनी ने अभी तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 31 मैचों में 96 विकेट अपने नाम किए हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here