जन्मदिन स्पेशलः 25साल पहले बिल्कुल बदल गई थी शाहरुख के करियर की कहानी, सपनो के साथ नाम तक करना पड़ा था चेंज

0
111

बॉलीवुड के किंग खान कहलाने वाले शाहरुख खान का जन्मदिन आज ही के दिन आता है 2 नबंवर को पैदा हुए शाहरुख खान इस साल 52 साल के हो चुके है।जी हां आज शाहरुख खान ने इंडस्ट्री में अपना वो मुकाम साबित किया है को वो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है जी हां शाहरुख को इंडस्ट्री में फिल्में करते हुए करीब 25साल हो चुके है।

बता दें 25 साल पहले शाहरुख की जिंदगी की कहानी कुछ और हुआ करती थी जिसके बारे में आज इस खास दिन पर हम बात करेंगे बता दें शाहरुख का असली नाम – अब्दुल रहमान है।जी हां ये नाम उनकी नानी ने रखा था।लेकिन कही भी ये नाम रजिस्टर ना होने के कारण उनके पिता ने उनका नाम शाहरुख रख दिया था।

आज एक्टिंग की दुनिया में अपना मुकाम साबित करने वाले शाहरुख असल में कभी फिल्मों में काम करना ही नहीं चाहते थे जी हां शाहरुख एक  इंडियन आर्मी में जॉब करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एक आर्मी स्कूल में एडमिशन भी लिया था।लेकिन मां से मंजुरी ना मिलने के कारण शाहरुख को अपना ये सपना हमेशा के लिए त्यागना पड़ा था।

शाहरुख को 6 साल की उम्र में ही उनकी नानी ने गोद लिया था इसके बाद शाहरुख अपनी नानी के पास ही रहते थे लेकिन नानी की मौत हो जाने के कारण शाहरुख को अपने माता पिता के पास आना पड़ा और 15 साल की उम्र में ही शाहरुख ने अपने पिता को खो दिया था।बता दें शाहरुख अपने पिता को दोस्त कहकर बुलाते थे।

बता दें साल 1989 में उन्होंने पहला टीवी सीरियल ‘फौजी’ करके अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।शाहरुख ने फिल्मो में काम करने के लिए एक्टिंग स्कूल भी ज्वाइन किया था फिर दिल्ली से मुंबई लौटे और एक ही दिन में पांच फिल्में भी साइन की थी।बता दें एक समय शाहरुख ने बताया था कि वो हमेशा प्रेस किया हुआ पायजामा पहनकर ही सोते हैं। वही शाहरुख ने ये भी कहा था कि- हमें नहीं पता होता कि सपनों में हमसे मिलने कौन आएगा। इसलिए वो हमेशा तैयार होकर सोते हैं।

https://www.instagram.com/p/BppgkIbjdkY/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here