Birthday Special:वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी से गेंदबाजों ने भी खाया खौफ, दर्ज हैं कई बडे रिकॉर्ड्स

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के विस्फोटक महान बल्लेबाजों में से एक रहे वीरेंद्र सहवाग आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सहवाग का जन्म 20 अक्टूबर 1978 को दिल्ली में एक जाट परिवार में हुआ था। सहवाग के पिता एक अनाज के व्यापारी थे। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग का टीम इंडिया का हिस्सा रहते हुए शानदार करियर रहा है।

IPL 2020 में CSK की शर्मनाक हार के बाद कैसा है Points table का हाल, जानिए यहां

सहवाग के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। सहवाग के पूरे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 104 टेस्ट और 251 वनडे खेले और जिनमें क्रमशः 8586 और 8273 रन बनाए हैं। वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में 3 वनडे और एक टी 20 विश्व कप खेले ।

IPL 2020, CSK vs RR:राजस्थान ने दर्ज की बड़ी जीत , चेन्नई को 7 विकेट से हराया

सहवाग सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे क्रिकेटर हैं जिन्होंने टेस्ट में 1000 चौके लगाए हैं। मुल्तान के सुल्तान नाम से प्रसिद्ध सहवाग ने अपने करियर में 31 बार मैन ऑफ द खिताब जीता है। बता दें कि महान बल्लेबाज डॉन ब्रैड मैन , ब्रायन लारा और क्रिस गेल के बाद सहवाग दुनिया के केवल चौथे क्रिकेटर हैं जिन्होंने दो तिहरे शतक बनाए हैं। टेस्ट में सबसे तेज तिहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है।

IPL 2020:धीमी बल्लेबाजी के लिए ट्रोल हुए Ms Dhoni, फैंस ने किए ऐसे कमेंट

सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 270 गेंदों में 300 रन बनाए थे, उनकी वह पारी आज भी यादगार है। एक वक्त में सहवाग के नाम वनडे सबसे तेज 62 गेंदों में शतक बनाने रिकॉर्ड दर्ज था जिसे 2013 में विराट कोहली ने तोड़ दिया था। वीरेंद्र सहवाग अपने करियर के 23 टेस्ट शतकों में से 7 के लिए 100 से भी कम गेंदे खेली हैं जो एक खास रिकॉर्ड है । इसके अलावा और भी कई रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here