जन्मदिन स्पेशलः पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ कुछ इस तरह के थे धर्मेंन्द्र के रिश्ते, 19 साल की उम्र में की थी शादी

0
73

बॉलीवुड के दमदार एक्टर कहे जाने वाले धर्मेंद्रे अपनी फिल्मों और अपने व्यवहार को लेकर तो हमेशा से ही सुर्खियों में रहते आये है आज धर्मेंद्र का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को सहनेवाल, लुधियाना (पंजाब) में हुआ था। बता दें धर्मेंन्द्र ने 80-90 के दशक में अपनी फिल्मो से अपनी कड़ी पहचान दर्ज की है जी हां बता दें बात यदि धर्मंन्द्र की निजी जिंदगी की करें तो धर्मेंन्द्र हमेशा से हेमा मालिनी के पति के रुप में अपनी बड़ी पहचान बनाते आए है इसके चलते धर्मेंन्द्र ने कई बार सुर्खियां भी बटौरी है।

गौरतलब है हेमा मालिनी धर्मेंन्द्र की दूसरी पत्नी थी।जी हां ऐसे में धर्मेंन्द्र की पहली पत्नी के बारे में आज हम बात करने वाले है। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। प्रकाश से धर्मेंद्र की शादी साल 1954 में हुई थी उस समय धर्मेंद्र की उम्र महज 19 साल की थी।जी हां बता दें धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्चे हैं।जो कि अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल हुए।

बता दें वही 2 मई, 1980 को धर्मेंद्र की दूसरी शादी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से हुई थी। हेमा से उन्हें दो बेटियां ईशा और आहना हैं। जिसके मुताबिक धर्मेंद्र के कुल 6 बच्चे है।बता दें इस लिहाजे से धर्मेंद्र की ना सिर्फ एक बल्कि दो- दो फैमिली है बात यदि पहली पत्नी प्रकाश की करें तो प्रकाश कौर लाइम लाइट से दूर रहती हैं और मुंबई में जुहू स्थित बंगले में बेटे सनी व बॉबी देओल के साथ रहती हैं।

भले ही धर्मेंद्र हेमा के साथ अपने पति पत्नी के रिश्ते को लेकर सामने आते है लेकिन धर्मेंद आज भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश के साथ रहते हैं और वही धर्मेंद्र के अपनी पहली पत्नी, बच्चों के साथ उनके काफी अच्छे संबंध हैं।वही धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी मुंबई में जुहू स्थित बंगले में रहती हैं। जहां पर धर्मेंद्र हर सप्ताह शनिवार और रविवार को मिलते हैं, वो भी उनके लोनावला वाले फार्म हाउस पर।

खैर इससे जाहिर होता है कि धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नियो को बराबरी का समय देते है वही हाल ही  धर्मेंद्र अपनी बेटी ईशा की पार्टी में भी अपनी दूसरी पत्नी हेमा के साथ शिरकत करने गये थे।हाल ही में धर्मेंद्र ने फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से में काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here