जन्मदिन विशेष:हार्दिक पांड्या मना रहे है अपना 25 वां जन्मदिन,बचपन में ‘काला’कहकर चिढ़ाते थे लोग

भारतीय टीम के स्टार आॅलराउंडर खिलाडी हार्दिक पांड्या आज अपना 25 वां जन्मदिन मना रहे है। पांडया का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को सूरत में हुआ था। इस खिलाडी को आईपीएल ने एक नई पहचान दी है।

0
143

जयपुर.भारतीय टीम के स्टार आॅलराउंडर खिलाडी हार्दिक पांड्या आज अपना 25 वां जन्मदिन मना रहे है। पांडया का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को सूरत में हुआ था। इस खिलाडी को आईपीएल ने एक नई पहचान दी है। जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिला तो इस मौके को पांडया ने बहुत अच्छी तरह से भुनाया है। आज विश्व के सफलतम आॅलराउंडर खिलाडियों में गिनती होती है।

Image result for hardik childhood image
दरअसल हार्दिक पांडया के बडे भाई कुणाल पांडया क्रिकेटर है। लेकिन वे अभी तक टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू नहीं कर पाए है। आईपीएल में पांड्या ब्रदर्स की जोडी मुंबई इंडियंस के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है।

Related image

आपको बता दें कि हार्दिक पांडया ने बचपन से ही बहुत संघर्ष किया है। ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि आर्थिक स्थिति सही नहीं होने की वजह से उन्होंने ऐसे भी दिन देखे जब नाश्ता और डिनर में सिर्फ मैगी खाकर रहना पड़ा। यह तो अधिकांश लोग जानते हैं कि एक एथलीट की डाइट कितनी होती है, लेकिन हार्दिक ने पैसों की तंगी को देखते हुए इससे समझौता किया।

Image result for hardik childhood image
हाल ही में पांडया ने ‘वॉट द डक’ कार्यक्रम में कुणाल ने कहा है कि हार्दिक पांडया बचपन से ही वेस्टइंडियन की तरह दिखता है। जब कभी उसे कोई काला कहकर बुलाता था। तो मेरी मां उनके साथ लड़ने लगती थी कि वह काला नहीं हे। मैं हमेशा मां को कहता था कि आप क्यों लड़ रहे हो आपका बेटा तो काला है। अगर कोई उसे काला कहकर बुलाता है,तो इसके गलत क्या है।

Image result for hardik childhood image
हालांकि हार्दिक पांडया ने चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। लेकिन वे रन आउट हो गए और टीम इंडिया यह मैच हार गई। हार्दिक पांडया इस समय चोटिल है। वे एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच में चोटिल हो गए थे। इसके बाद वे पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here