डेब्यू मैच में बिलाल का धमाका,आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए छह विकेट

आॅस्ट्रेलिया का एक समय स्कोर बिना किसी नुकसान के 142 रन था। लेकिन बाद में आॅस्ट्रेलिया ने 60 रन के अंदर अपने 10 विकेट गवां दिए। इस तरह आॅस्ट्रेलिया की पूरी टीम 202 रन पर ही सिमट गई ।

0
76

जयपुर. दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और आॅस्ट्रेलिया के ​बीच सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 482 रन बनाए । इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी 202 रन पर आॅलआउट हो गई। पाकिस्तान ने पहली पारी से 280 की विशाल बढ़त हासिल की है।

Image result for pak vs aus test match

हालांकि पाकिस्तान की दूसरी पारी में शुरूआत बेहद ही खराब रही हैं। पाकिस्तान की टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे बिलाल आसिफ ने पहली पारी में छह विकेट हासिल किए है। बिलाल ने महज 36 रन खर्च किए थे। आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी को ताश के पत्तों की तरह ढ़हा दिया। उनके साथी मोहम्मद अब्बास ने चार विकेट लिए।

Related image
आपको बता दें कि आॅस्ट्रेलिया का एक समय स्कोर बिना किसी नुकसान के 142 रन था। लेकिन बाद में आॅस्ट्रेलिया ने 60 रन के अंदर अपने 10 विकेट गवां दिए। इस तरह आॅस्ट्रेलिया की पूरी टीम 202 रन पर ही सिमट गई ।

Related image
पाकिस्तान को पहली पारी में 280 रन की शानदार बढ़त हासिल की। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान ने आॅस्ट्रेलिया को फॉलोआन नहीं दिया। लेकिन उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 45 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये. इस तरह से अब पाकिस्तान की कुल बढ़त 325 रन हो गयी है.

Related image

पाकिस्तान के इस आॅलराउंडर खिलाडी ने डेब्यू मैच में महज 36 रन पर छह विकेट हासिल किए । जो पाकिस्तान के लिए किसी भी गेंदबाज का डेब्यू मैच में तीसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन है। इससे पहले मोहम्मद जाहिद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 1996 में 66 पर सात विकेट और मोहम्मद नजीर ने साल 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट 99 रन देकर लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here