बिहारः बाढ़ से ऐसे हुए हालात कि ड्रम की नाव पर विदा हुई दुल्हन

0

जयपुर, बिहार पूरी तरह से बाढ़ से घिर गया है जिससे आम आदमी को काफी परेशान का सामना करना पड़ रहा है। यहां के कई गांव जलमग्न है। इसी बीच एक एक शादी देखी गई जिसमें अनोखी विदाई हुई। बता दे कि मुजफ्फरपुर के सकरा इलाके में एक दूल्हा अपनी दूल्हन को ड्रम की नाव पर बिठाकर ससुराल से विदा ले रहा है।after marriage Bridge and Groom Farewell on boad made by drumm in ...

इस विदाई को देखने के लिए कई लोग इकट्टे हुए। स्थानिय लोगों के मुताबिक समस्तीपुर के ताजपूर क्षेत्र के मासापुर के मुहम्मद हसन राजा और सकरा भटंडी गांव के माजदा खातून का निकाह तय हुआ था।

after marriage Bridge and Groom Farewell on boad made by drumm in ...

शादी सपंन्न होने के बाद गांव के पास ही का तिरहुत नहर का बांध टुट गया जिससे गांव जलमग्न हो गया। जिसके बाद लोगों का जीवन अस्तव्यस्त हो गया। शादी के बाद दुल्हन को दूल्हे के रीति रिवाज के अनुसार घर पहुंचने का मुहूर्त तय था,दोनो परिवारों के मुहूर्त को बदलने का तय किया गया। लेकिन वो संभव नहीं हो पाया। बांढ के बीच ही बारात को विदा करना था।  जब ड्रम वाली नाव बनी दुल्हन की डोली ... कहते है कि बेटी तो डोली में विदा होती है। लेकिन बाढ के कहर को देखते हुए गांव के लोगों ने जुगाड़ लगाकर विवाहित जोड़े को ड्रम से बनी नाव पर बिठा कर विदा किया। सोशल मीडिया पर इस अनोखी विदाई के कई वीडियो व फोटो वायरल हुए।

Assam Flood Situation Grim, 35 People Died - असम में बाढ ...

आगे अगर बात करे बिहार की तो बारिश ने हर जगह पर अपना रूप दिखाया है। यहां के ज्यादातर स्थानों को दरिया में बदल दिया है। भारी बारिश से बिहार में बहने वाली नदियों में पानी तेजी से बढ़ रहा है जिससे बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। लगातार बारिश के चलते नेपाल से निकलने वाली नदियां उफान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here