बिहार: आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, जानिए पूरा मामला !

0
123

बिहार के वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े एक आरटीआई (सूचना का अधिकार) कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हो गया। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस के अनुसार, इनायतनगर पंचायत समिति सदस्य सावित्री देवी के पुत्र और आरटीआई कार्यकर्ता जयंत कुमार उर्फ हैप्पी इनायत नगर में ही एक चाय की दुकान के पास खड़े होकर बात कर रहे थे।

तभी दो से तीन की संख्या में आए व्यक्तियों ने उन पर गोली चला दी। गोली लगने से हैप्पी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि वहीं खड़े उप मुखिया के पति अरविंद सिंह भी गोली लगने से घायल हो गए। घायल अरविंद को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि सक्रिय आरटीआई कार्यकर्ता हैप्पी ने कई सफेदपोशों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा था। उन्होंने जिले के कई राजनेताओं और पुलिसवालों के खिलाफ सूचना के अधिकार (आरटीआई) के माध्यम से बड़ी जानकारी हासिल की थी जिसके कारण वह चर्चा में थे और कई लोग उनके खिलाफ हो गए थे।

महुआ के पुलिस उपाधीक्षक अनंत कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here