लोकसभा चुनाव 2019 : देश भर में सबसे ज्यादा बिहार के मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया

0
85

जयपुर। 17वी लोकसभा के लिए लोकसभा चुनावों के नतीजे सामने आ चुके हैं.इन नतीजों के सामने आने के बाद कहीं ऐसी बातें हैं जो अब हमें समझ में भी इस बार बिहार  की रोचक बात सामने आई है.

इस पर बिहार में कांग्रेस पार्टी को कुछ भी हासिल नहीं हो सका है बिहार में भारतीय जनता पार्टी और उसका गठबंधन अच्छी तरीके से जीता है, लेकिन इस बार बिहार में नोटा दबाने के मामले में भी आगे रहा है देश में अगर किसी राज्य में सबसे ज्यादा नोटा दबाया है तो वह बिहार के जनता ने नोटा का बटन दबाया है.

देश में सबसे ज्यादा बिहार की जनता ने नोटा का बटन दबाकर अमित अपने उम्मीदवारों को खारिज किया है बिहार में कुल 8.17 लाख के मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल करा है.

इसके अलावा चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जारी किए की जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान में 2 फीसद लोगों ने नोटा का चयन करा है.आपको बता दें कि इसमें गोपालगंज संसदीय सीट पर सबसे ज्यादा 51660 मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल तेरा है जहां पर कुल 5.04 फीसद मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल करने वाले हैं. आपको बता दें कि जो देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने पर भी एक बात है. इसके बाद आपको बता देंगे बिहार के पश्चिम चंपारण में 4.5 फीसद, जहानाबाद की संसदीय सीट पर 3.37 फीसद मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल करें.

आपको बता दें कि बिहार के बाद से देश में नोटा दबाने के मामले में जमानत भी आता है यहां पर 1.70 फीसद लोगों ने नोटा का बटन दबाएं और इसके बाद आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ का नंबर इस सूची में आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here