Bihar : भाजपा ने 70 जगहों पर प्रेस कांन्फ्रेंस कर विकास को लेकर विपक्ष पर ‘हल्ला’ बोला

0

बिहार में इस साल होने वाले चुनाव को लेकर अभी तक तारीखों का एलान नहीं हुआ है, लेकिन विकास के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी विपक्षियों को घेरने में जुट गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन के मौके पर ‘सेवा सप्ताह’ मना रही भाजपा ने शुक्रवार को राज्य के जिला मुख्यालयों और अनुमंडल मुख्यालयों सहित 70 जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस कर विकास को लेकर विपक्ष पर एक साथ ‘हल्ला’ बोला।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पटना और मुजफ्फरपुर में केंद्र और राज्य सरकार के विकास कार्यो का बखान किया, वहीं राजद और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने राजद के चुनाव चिन्ह ‘लालटेन’ का जिक्र करते हुए कहा कि लालटेन में ना ‘तेज’ है और ना ही ‘प्रताप’ है।

इधर, आरा और बक्सर में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिहार के विकास से हमेशा विशेष लगाव रहा है।

IPL-13 : उद्घाटन मुकाबले में आज आमने-सामने होंगे सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस

उन्होंने आरा के पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 एवं 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने प्रधनमंत्री को अपार समर्थन देते हुए केंद्र में मजबूत सरकार बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। अब प्रधानमंत्री हमेशा बिहार के विकास से जुड़ी योजनाओं की सौगात देते रहे हैं।

इधर, दरभंगा में भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन छपरा में तो पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई। यादव ने कहा कि बिहार में राजग सरकार में लगातार सरकारी विभागों के बजट में वृद्घि हुई है। उन्होंने सड़कों के निर्माण में उल्लेखनीय कायरें को भी गिनाया।

इधर, कृषि मंत्री प्रेम कुमार गया में और जहानाबाद में, विजय सिन्हा शेखपुरा में, पूर्व मंत्री रेणु देवी ने नरकटियागंज में और रामनारायण मंडल ने बांका में पत्रकारों को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय वर्चुअल रूप से समस्तीपुर में पत्रकारों को संबोधित किया। बेगूसराय में रजनीश कुमार ने पत्रकारों को संबोधित कर विकास कायरें का बखान किया।

बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा पूरे बिहार में सेवा सप्ताह मना रही है। इसको लेकर शुक्रवार को पार्टी की तरफ से बिहार के 70 स्थानों पर प्रेस कांन्फ्रेंस का आयोजन किया गया तथा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बिहार की नीतीश कुमार सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

उल्लेखनीय है कि भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाएंगे। पार्टी ने डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिये काम को घर-घर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleधौनी की कप्तानी में चेन्नई बनी आइपीएल 2018 की चैंपियन, तीसरी बार जीता खिताब
Next articlebirthday special: 19 सितंबर को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला समय
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here