बिहार : एमएलसी चुनाव में सुमो समेत भाजपा के 3 उम्मीदवार

0
318

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए रविवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत पार्टी के तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार में भाजपा का दलित चेहरा संजय पासवान विधान परिषद चुनाव में पार्टी का तीसरा उम्मीदवार हैं।

विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई वाले महागठबंधन की घटक कांग्रेस ने प्रेमचंद्र मिश्र को विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। राजद और दूसरे घटक हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के उम्मीदवार की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

निर्वाचन आयोग ने बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान कराने की घोषणा की है। ये सीटें छह मई को रिक्त होंगी।

उधर, जनता दल-युनाइटेड (जदयू) ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि को दो अन्य उम्मीदवारों के साथ अपना पर्चा दाखिल करेंगे।

पिछले सप्ताह राजद ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, संतोष सुमन राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और मोहसिन कादिर के नामों की घोषणा की है।

विधान परिषद के 10 सदस्यों का कार्यकाल छह मई को समाप्त होने के बाद ये सीटें खाली होंगी, जबकि नरेंद्र सिंह को छह जनवरी, 2016 को अयोग्य करार दिए जाने से एक सीट खाली हुई है।

नीतीश कुमार, सुशील मोदी, राबड़ी देवी और मंगल पांडेय विधान परिषद के उन सदस्यों में शामिल हैं, जिनका कार्यकाल छह मई को खत्म होने जा रहा है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here