Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

0
65

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी और अमित शाह ने इस लोकसभा चुनावों में अगर किसी राज्य में सबसे ज्यादा मेहनत करी तो वह पश्चिम बंगाल का और इसका असर अब चुनावी नतीजों में दिखाई दे रहा है. चुनावी नतीजे सामने आ रहे हैं और इसमें दिखाई दे रहा है कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की अट्ठारह सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वही आपको बता दें कि टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में 22 सीटों पर आगे चल रही है भाई आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को पिछले लोकसभा चुनाव में 12 सीटों पर कम रुझान देखने को मिल रहा है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटे हैं और इस मुकाबले में पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को चार और भारतीय जनता पार्टी को दो ही सीटें हासिल हुई थीं लेकिन इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबर्दस्त पकड़ बनाई है और 18 सीटों पर उसकी बड़ा चल रही है वहीं कांग्रेस के लिए हालत इस बार पश्चिम बंगाल में बनी हुई.

आपको बता दें कि हमने चाहा और भारतीय जनता पार्टी ने इस बार पश्चिम बंगाल को लेकर काफी मेहनत करी थी. इसके अलावा पूरे देश भर में चुनाव शांतिपूर्ण रहे थे लेकिन पश्चिम बंगाल में हर चरण के मतदान में इस बार तनाव और हिंसा देखी गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here