बड़ा खुलासा: इसलिए स्मार्ट लोगों के होते हैं कम दोस्त

0
39

जयपुर। शायद ही इस दुनिया में कोई ऐसा इंसान हो जिसके दोस्त नहीं हो। क्योंकि दोस्तों के बिना जिंदगी अधुरी रहती है। हालांकि कुछ लोगों के ज्यादा दोस्त होते हैं तो कुछ लोगों के कम दोस्त होते हैं। आप ने कई बार देखा होगा कि जो लोग ज्यादा स्मार्ट होते हैं उन लोगों के दोस्त कम होते हैं। आज हम आप के इसके पीछे के कारण के बारे में बताने जा रहे हैं। कि अक्सर स्मार्ट तथा समझदार लोगों के दोस्त कम क्यों होते हैं।

1 व्हाट्सऐप-इंस्टाग्राम से दूरी

स्मार्ट लोग हमेशा ही सोशल चैंटिंस साइट से दूरी बनाकर रखते हैं। तथआ ऐसे लोग सोशल मीडिया का स्तेमाल सिर्फ जानकारी इकट्ठा करने के लिए करते हैं। ऐसे लोग सोशल मीडिया पर सिर्फ अपने काम की चीजों पर ही ध्यान देते हैं। तथआ अन्य मैसेजों को इग्नोर कर देते हैं। तथा घमटों तक सोशल मीडिया पर समय नही बिताते। यही कारण है कि ऐसे लोगों के दोस्त कम होते हैं।

2 पार्टियों में कम दिलचस्पी
स्मार्ट लोगों हमेशा ही पार्टियों में बहुत ही कम दिलचस्पी रखते है। आप ने देखा होगा कि अक्सर लोग अपने दोस्तों के साख हर विकेंट पर पार्टी का प्रोग्राम बनाकर रखते हैं। ऐसे लोग पार्टियों में कम ही दिलचस्पी रखते हैं। यही कारण है कि ऐसे लोगों के दोस्त कम होते हैं।


3 दोस्ती का दायरा छोटा-
स्मार्ट और समझदार लोग हमेशा ही अपनी दोस्ती का दायरा छोटा रखते हैं। ऐसे लोग सभ्य तथा अच्छे लोगों से ही दोस्ती करते हैं। समझदार लोग दोस्ती करने से पहले उस इंसान के गुण देखते हैं। जिसके बाद दोस्ती करते हैं। सही कारण है कि ऐसे लोगों के बहुत ही कम दोस्त होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here