बड़े-बड़े अरबपति भी तरसते है इस कार को खरीदने के लिए, कीमत है इतनी की सोच भी नही सकते आप

0
72

जयपुर। आज हम आपको रॉल्स रॉयस द्वारा तैयार की गई दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी कार के बारे में बताने जा रहे है। आपको बता दें कि रॉल्स रॉयस पुरी दुनिया में अपनी महंगी गाड़ियों के लिए जानी जाती है। जी हां हम बात कर रहे है rolls royce sweptail की जिसको खरीदने का सपना बड़े-बड़े करोड़पति भी देखते है।

आपको बता दें कि इस शानदार लग्जरी कार की कीमत 84 लाख रुपये एक्सशोरुम के आसपास है। यह कार अपनी महंगी कीमत के अलावा कई शानदार फीचर्स के लिए जाना जाता है। इस महंगी कार में दिया गए फीचर्स आपको दुनिया के किसी कार में देखने को नहीं मिलेगें।

इस शानदार लग्जरी कार rolls royce sweptail के इंटीरियर को काफी शानदार तरीके से तैयार किया गया है। आपको इस कार में बैठने के बाद किसी लग्जरी होटल के रुम जैसा फील होगा। आपको बता दें कि इस कार को इंसानों द्वारा तैयार किया है इसका मतलब यह  है कि इस कार के निर्माण में किसी रोबोट का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

अगर हम इस शानदार लग्जरी  कार के इंजन स्पेसिफिकेसन की बात करें तो इसमें 6.75 लीटर का वी-12 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो एक बेहद पावरफुल इंजन माना जाता है। इस कार को कंपनी ऑर्डर के बाद ही तैयार करती है।

इस शानदार कार को rolls royce ने फैंटम-7 कूपे के एल्यूमिनियम स्पेस फ्रेम डिजाइन पर तैयार किया है। इसके अलावा इस कार में टाइटेनियम घड़ी, मैकेस्सार इबोनी लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलाव इस कार के सीट्स में बेहतरीन और महंगे लेदर का इस्तेमाल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here