छोटे पैक में बड़ा धमाका, बजाज की ये सस्ती छोटी कार देती है शानदार 36 किलोमीटर का माइलेज

0
117

जयपुर। बजाज ऑटो भारतीय बाजार में देश की पहली क्वाड्रीसाइकिल क्यूट को लॉन्च करने जा रही है। बजाज ऑटो इस नैनो से भी छोटी कार बजाज क्यूट को कल यानी 18 अप्रैल 2019 को भारत में लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि बजाज ऑटो Qute कार को केवल एक्सपोर्ट मार्केट के लिए ही काफी समय से बना रही है।

लेकिन अब यह भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार है। इस छोटी क्वाड्रासाइकिल को बजाज पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन के साथ लॉन्च करने जा रही है। बजाज क्यूट के पेट्रोल मॉडल को 2.64 लाख और सीएनजी मॉडल को 2.84 लाख रुपये एक्सशोरुम कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा।  

अगर हम इस बजाज क्यूट के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 216 सीसी के सिंगल-सिलिंडर, ट्विन स्पार्क इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि मोनो-फ्यूल वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा। इसका पेट्रोल वर्जन कार को मैक्सिमम 13 बीएचपी की पावर और 18.9 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इसका सीएनजी वर्जन 10 बीएचपी की पावर और 16 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा बेहतर पावर के लिए इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि बजाज क्यूट को भारत में पहली बार 2012 के ऑटो एक्सपो शो के दौरान पेश किया गया था। इसके बाद इस क्वाड्रिसाइकिल को 2016 ऑटो एक्सपो शो के प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया गया था। शुरुआत में इस कार को भारत सरकार द्वारा भारतीय सड़कों पर चलने लायक नही माना था लेकिन बाद में 2018 में इसे परिवहन विभाग द्वारा मंजूरी दे दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here