योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब सीएम, मंत्री खुद भरेंगे अपना आयकर

0
19

जयपुर। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है जिसके चलते अब राज्य के मुख्यमंत्री और मंत्री स्वयं ही अपना आयकर खुद भरेंगे और बता दे कि उत्तर प्रदेश में लगभग 4 दशक पुराना एक कानून मंत्रियों के आयकर का भुगतान  राजकोष से सुनिश्चित किया जा रहा था.

वहीं इसके अलावा को बता दें कि उत्तर प्रदेश के मंत्री वेतन भत्ते एवं विविध कानून 1981 जब बना था तो विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे और इस कानून में अब तक करीब 19 मुख्यमंत्रियों और लगभग 1000 मंत्रियों को लाभ पहुंचाया गया है हालांकि कुछ मंत्रियों का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं प्राप्त हुई है.

वहीं इस मामले को लेकर मीडिया में आई खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि जब से कानून लागू हुआ है विभिन्न राजनीतिक दलों के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव मायावती कल्याण सिंह अखिलेश यादव राम प्रकाश गुप्ता राजनाथ सिंह श्रीपति मिश्र वीर बहादुर सिंह और नारायण दत्त तिवारी को इसका लाभ पहुंचा है.

वहीं विश्व प्रताप सिंह के सहयोगी रहे कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि कानून पारित होने के समय तत्कालीन मुख्यमंत्री विष्णु प्रताप सिंह ने विधानसभा में तर्क दिया था कि राज्य सरकार को आयकर का बोझ इसीलिए उठाना चाहिए क्योंकि अधिकांश मंत्री गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं और उनकी आय कम है.

वही आपको बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने कहा है कि यह फैसला सही नहीं लगता इस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि अब वेतन कहीं गुना अधिक हो चुके हैं, इसलिए इस रियायत की कोई प्रासंगिकता नहीं रह गई है और इस कानून पर पुनर्विचार कर इसे समाप्त कर देना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here