एयरो इंडिया एयर शो को लेकर सीतारमण ने कही ये बड़ी बात

0
486

जयपुर। शनिवार को रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की कि द्विवार्षिक एयरो इंडिया एयर शो फरवरी 2019 में बेंगलुरु में ही  आयोजित किया जाएगा, जिससे उन सभी अफवाहों पर रोक लगी है जिसमे दावा किया जा रहा था की इस बार ये शो कई और किया जा सकता है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, एयरो इंडिया 20 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें “एयर एयरोस्पेस और सार्वजनिक उद्योगों के साथ रक्षा उद्योगों के लिए एक प्रमुख व्यापार प्रदर्शनी” शामिल है। एयरोस्पेस उद्योग में वैश्विक नेताओं और बड़े निवेशकों के अलावा इस शो को देखने दुनिया भर से लोग पहुंचते है।

अगस्त में, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से उन रिपोर्टों पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा था जिसमे कहा गया था कि एयरो इंडिया को बेंगलुरु से बाहर ले जाया जाएगा, जहां यह दो दशकों से अधिक समय से आयोजित किया जा रहा है। आपको बता दे की खबरे आ रही थी की इस बार ये शो लखनऊ ने किया जा सकता है।

बताया जा रहा है की कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस ममाले को लेकर  केंद्र सरकार को पत्र लिखा था की शो को कई और  स्थानांतरित न किया जाए। उन्होंने कहा था, “देश के रक्षा और विमानन प्रमुखों के लिए बेंगलुरु, निश्चित रूप से शो आयोजित करने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है।”

केन्द्रीय संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने अफवाहों को खारिज कर दिया था और कहा कि सीतारमण ने पुष्टि की थी कि बेंगलुरु से लखनऊ तक एयरो इंडिया 2019 के स्थान को स्थानांतरित करने पर कोई फैसला नहीं लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here