संभावनाओं के अनुरूप बिद्या देवी भंडारी फिर से बनीं नेपाल की राष्ट्रपति!

0
217

नेपाल राष्ट्रपति चुनावों में दोबारा अपने दावेदारी दर्ज कराने वाली वर्तमान राषट्रपति बिद्या देवी भंडारी को एक बार फिर नेपाल का राष्ट्रपति चुन लिया गया है। मंगलवार सुबह शुरु किए गए मतदान का नतीजा राष्ट्रपति निर्वाचन में लेफ्ट गठबंधन की उम्मीदवार विद्या देवी भंडारी के पक्ष में उभर कर आया है जिसके तहत उन्हें नेपाल राष्ट्रपति की कुर्सी दोबारा मिल गई है।

Image result for Bidya Devi Bhandari resembled the President of Nepal, according to the fears!

जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले बी बिद्या देवी भंडारी को अक्तूबर 2015 में नेपाल का राष्ट्रपति चुना गय़ा था। राष्ट्रपति के पद पर शपथ ग्रहण करने से पहले भंडारी नेपाल की रक्षा मंत्री का पदभार भी संभाल चुकी हैं। दरअसल, बिद्या देवी भंडारी ने अपने छात्र जीवन के दौरान ही राजनीति में उत्सुकता और रुचि दिखाई और उसमें काम करना शुरु किया।

Related image

गौरतलब है कि, नेपाल की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति दुनिया की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में 52 बें स्थान पर तटस्थ हैं और इसी के सथ ही उन्हें नेपाल के वर्तमान प्रधानमंत्री के पी ओली का भी काफी करीबी माना जाता रहा है। भंडारी नेपाल की राजनीति में अपने शांत और सौम्य व्यवहार के लिए विख्यात हैं, जिन्होंने राष्ट्रपति चुनावों में नेपाली कांग्रेस की नेता कुमारी लक्ष्मी देवी को कडी टक्कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here