भारती टेलीकॉम ने एयरटेल की 2.75 फीसदी हिस्सेदारी बेची, Societe Generale ने खरीदे शेयर

0

भारतीय टेलीकॉम ने भारती एयरटेल में 2.75 प्रतिशत हिस्सेदारी संस्थागत निवेशकों को बेच दी है। इसके जरिए कंपनी को 8433 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त हुई है। कंपनी के जारी बयान में कहा गया है कि इस डील का पूरा उपयोग भारतीय टेलीकॉम का कर्ज चुकाने के लिए किया जाना प्रस्वतावित हैं। भारती  टेलीकॉम ने भारतीय एयरटेल की 0.60 प्रतिशत हिस्सेदारी को Societe Generale को बेची है। इसके लिए  Societe Generale ने एयरटेल कंपनी के 3.53 करोड़ शयेर खरीदे हैं।

बीएसई डेटा रिपोर्ट के अनुसार, भारती टेलीकॉम ने 562.22 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से भारतीय एयरटेल के 15 करोड़ शेयरों की खरीद की है। इनमें से Societe Generale ने 561.10 रुपये के हिसाब से प्रति शेयर पर भारती एयरटेल के 3.53 करोड़ शेयर खरीदे हैं। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि इस सौदे से भारती ग्रुप और सिंगटेल के पास भारती एटरटेल में 56.23 प्रतिशत की मेजोरिटी शेयर होल्डिंग बनी रहेगी।

इधर, कोटक महिंद्रा बैंक के बाद अब प्राइवेट सेक्टर के दूसरे बड़े आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने का ऐलान किया है। बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक और एनबीएफसी कंपनी इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने कोरोना संकट के हालातों के मद्देनजर वेतन कटौती का ऐलान किया है। इनमें से कुछ कटौतियों को स्वेच्छिक कौटोती का नाम दिया गया है। बीते महीनें कोटक महिंद्रा ने कहा था कि उसकी शीर्ष टीम ने वर्तमान वित्त वर्ष केलिए अपने वेतन में 15 प्रतिशत कटौती का स्वेच्छिक प्रस्ताव रखा है।

Read More…
लॉकडाउन की अधूरी नीति! देश के तीन विमानों में चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए….
कोरोना संकट: थड़ी-ठेले और फुटकर विक्रेताओं को सामने ऐसे बढ़ गई चिंता…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here