भारत फोर्ज ने COVID-19 SOPs के लिए स्वास्थ्य जोखिम निगरानी प्रणाली शुरू की

0

नई दिल्ली: ऑटो कंपोनेंट्स प्रमुख भारत फोर्ज लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि उसने कृत्रिम बुद्धिमत्ता स्टार्टअप ब्लैकस्ट्रॉ के सहयोग से कंपनियों और संस्थानों को सुरक्षित फिर से खोलने के लिए गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए स्वास्थ्य जोखिम निगरानी प्रणाली (एचआरएमएस) लॉन्च किया है।एचआरएमएस में मुख्य रूप से दो प्रमुख घटक शामिल होते हैं, एक संपर्क रहित थर्मल स्क्रीनिंग प्रणाली, जो मानव व्यवहार की निगरानी और नियंत्रण के लिए आरएफआईडी बैज रीडर और एआई एल्गोरिदम के साथ निगरानी सीसीटीवी कैमरों पर चलती है।

Bharat Forge - One of the Leading Forging Companies in Indiaआरएफआईडी रीडर के साथ संपर्क रहित थर्मल स्क्रीनिंग सिस्टम सटीकता के साथ उच्च गति पर सहयोगियों का तापमान रिकॉर्ड करता है और परिसर में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति के तापमान का एक स्वचालित दैनिक रिकॉर्ड भी रखता है, कंपनी ने एक बयान में कहा।दूसरी ओर, निगरानी सीसीटीवी कैमरों पर चलने वाले AI (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) एल्गोरिदम प्रशासकों को सचेत करते हैं और उन्हें एक डैशबोर्ड प्रदान करते हैं जब सामाजिक दूरियों के मानदंडों को पूरा नहीं किया जाता है या यदि कोई कर्मचारी फेस मास्क नहीं पहन रहा है।

Alstom-Bharat Forge gets gets Rs 1,570 cr NTPC order - The Hindu ...इसके बाद इन चेतावनियों और डैशबोर्ड्स की समीक्षा की जाती है ताकि पूरे उद्यम में स्थायी व्यवहार परिवर्तन को चलाया जा सके। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, भारत फोर्ज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बाबा कल्याणी ने कहा कि इस महामारी के साथ सुरक्षा मानदंड अधिक कठोर हो गए हैं।”हमने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और तकनीकी हस्तक्षेप को शामिल किया है जो चिंता मुक्त और उत्साह बढ़ाने वाले वातावरण का निर्माण करके लोगों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिए है।

Bharat Forge - Design Engineering & Product Developmentहमने मैन्युअल हस्तक्षेप को कम करने और सुरक्षा मानदंडों पर प्रभावी जांच रखने के लिए HRMS विकसित किया है। इस तकनीकी दृष्टिकोण ने अधिकतम सुनिश्चित किया है। कर्मचारियों के लिए सुरक्षा, “उन्होंने कहा।ब्लैकस्ट्रॉ के सीईओ अतुल आर्य ने कहा कि भारत फोर्ज के साथ साझेदारी ने पिछले वर्ष की तुलना में वीडियो एनालिटिक उत्पादों की एक श्रेणी विकसित की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here