इन वास्तुदोष के कारण नहीं होती धन में बरकत, व्यक्ति हमेशा बना रहता हैं कंगाल

0
62

दुनिया में हर कोई अपने जवीन में पैसे तो खूब कमा लेता हैं। मगर उसे बचाकर रखना और बढ़ाने की जद्दोजहद हमेशा ही जारी रहती हैं। वही अपने जीवन में पैसो को सभालकर रखने के लिए कई सारे उपायों को अपनाता हैं,मगर फिर भी उसके हाथ में पैसा नहीं टिक पाता हैं। ऐसे ही अगर आपके साथ भी होता हैं। तो आज हम आपको कुछ वास्तुटिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनको अपनाकर आप अपने जीवन में आर्थिक तंगी से खुद को निकाल पायेंगे। तो आइए जानते हैं,कि वो कौन से वास्तुउपाय हैं।

अगर आपके घर में तमाम कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रूक पा रहे हैं,तो आपको सबसे पहले घर के ईशान कोध पर अपनी नजर डालनी होगी। ईश्वर के इस स्थान पर अगर गंदगी या फिर डस्टबिन हैं,तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। वरना अपके धन का नाश हमेशा ही होता रहेगा। वही घर के उत्तर पूर्व में कभी भी गंदगी नहीं फैलानी चाहिए और ना ही इस जगह पर कोई भारी वस्तु रखनी चाहिए। हिंदू धर्म में जल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता हैं। अगर आपके घरों में नलों से पानी टपकता हैं और पाईप लाइन से लीकेज होता हैं। तो यह ​आर्थिक नुकसान का संकेत माना जाता हैं वही वास्तु के नियमों के मुताबिक नल से पानी का टपकना बहुत अशुभ माना जाता हैं। ऐसा कहा जाता हैं। यह आपके एकत्र किए हुए धन को धीरे—धीरे खर्च होने का संकेत प्रदान करता हैं।

वही वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य द्वार का धन से बहुत ही गहरा संबंध होता हैं। इससे जुड़े वास्तुदोष धन हानि के कारक भी माने जाते हैं। वही आपको बता दें,कि अगर घर के मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में हैं,तो हमेशा ही आर्थिक परेशानियां बनी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here