वास्तुशास्त्र: आपके घर में वास्तुदोष है या नहीं ऐसे करे पहचान

0
vastu dosh in your home

हर व्यक्ति चाहता हैं,कि उसका अपना घर हो और वो और उसका परिवार उस घर में सुखी जीवन गुजारे। मगर कभी कभार भवन निर्माण के वक्त कई तरह के वास्तु दोष रह जाते हैं। जिन्हें दूर करने के लिए भवन या फिर मकान में कई तरह के शुभ चिन्हों का भी उपायोग किया जाता हैं वही ऐसा करने से वास्तुदोष में कई हद तक व्यक्ति को राहत प्राप्त होती हैं। वही कई बार कुछ मकान हमारे लिए बहुत ही शुभ और कु अशुभ साबित होते हैं। शुभता और अशुभता के पीछे दिशाओं की महत्वपूर्ण योगदान होता हैं। क्योंकि हर दिशा का अपना अलग स्वामी होता हैं।

बता दें,कि हर दिशा का ग्रह और उसके देवता होते हैं शुभ दिशा और ग्रह के हिसाब से मकान नहीं होने पर उसमें रहने वाले व्यक्तियों को कई तरह की परेशानी और समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। वही वास्तु दोष की वजह से उस घर में रहने वाले व्यक्तियों को रोग तनाव, कलह और कर्ज से घिर सकता हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके घर में कोई वास्तुदोष हैं या फिर नहीं तो आइए जानते हैं।

जानिए वास्तुदोष के चिह्न—
आपको बता दें,कि घर में हमेशा ही अशांति बनी रहती हैं या फिर घर में आर्थिक तंगी की समस्या हमेशा लगी रहती हैं बरकत नहीं होती हैं तो यह वास्तुदोष हो सकता हैं। वही अगर मकान के ब्रहमस्थल में दोष हैं और आप हमेशा ही इसमें अपना वक्त गुजारते हैं

vastu dosh in home

तो आप सदी जुकाम जैसे रोगो से पीड़ित रहेंगे। वही अगर आपके भवन के अग्नि कोण और ईशान कोण में कोई दोष हैं,तो आपको डायबिटीज होने की अधिक संभावना हो सकती हैं। इसलिए मकान के अग्नि कोण व ईशान कोण का दोष पहले समाप्त करना जरूरी होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here