छुट्टी बिताने के लिए बेस्ट हैं ये समुद्र के किनारे

0
819

जयपुर। आजकल रोजमर्रा की थका देने वाली जिंदगी से परेशान होकर लोग छुटिटयों पर जाने का प्लान बनाते हैं ताकि वे अपनी इस थका देने वाली जिंदगी से थोड़े दिन के लिए  सुकुन पा सकें।  आज हम आपको इस आर्टिकल में भारत के कुछ ऐसे ही बीचों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप अपनी छुट्टियां प्लान कर सकते हैं। इन बीचों की खूबसूरती आपके ट्रिप को यादगार बना देगी। भारत के ये बीच  इतने खूबसूरत है कि इन बीचों की खूबसूरती को देखने के लिए लाखों की संख्या में देश वुदेश से लोग यहां आते हैं। तथा यहां की खूबसूरती का आनंद उठाते हैं।

1 कोवलम बीच, केरल
आकेरल में स्थित कोवलम बीच उथले पानी और कम ऊंची लहरों के कारण जाना दुनिया भर में जाता है। जो लोग अपने परिवार तथा बच्चों के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं। यह बीच उनके लिए बेहतर विकल्प है। इस बीच पर आपके बच्चे भी पानी के साथ साथ यहां के खूबसूरत नजदारों का मजा ले सकते हैं। तथा उन्हें गहरे पानी से भई कोई खतरा नही होगा।

2 चांदीपुर बीच, पुरी , ओडिशा
ओडिशा का चांदीपुर बीच भारत के सुंदर और साफ  बीचों  में से एक हैं। इस बीच पर आपको बड़ी संख्या में ओलिव रिडले प्रजाती के कछुए देखने को मिल जाएंगे। बता दें कि इस बीच के पास ही विश्वप्रसिद्ध जगन्नाथपुरी मंदिर स्थित है। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि जगन्नाथ पुरी मंदिर ओडिशा  के इश बीच को दुनिया भर में सबसे अधिक लोकप्रिय बनाते हैं। आप यहां पर जगन्नाथपुरी मंदिर के दर्शन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here