स्लोवेनिया में जाने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान

0
330
  1. जुबजाना

    .

स्लोवेनिया में जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक इसकी राजधानी, जुबजाना है। यद्यपि जुबजाना अधिकांश यूरोपीय राजधानियों की तुलना में बहुत छोटा है, लेकिन इसमें एक अनूठा आकर्षण है जो इसे यात्रा के लायक बनाता है। शहर में एक बड़ा आकर्षण ट्रोमोस्टोवजे है, जिसे ट्रिपल ब्रिज भी कहा जाता है, जहां तीन सुरम्य पुल नदी के किनारे एक दूसरे के बगल में फैले होते हैं। आप ओल्ड टाउन में महलों और मध्ययुगीन वर्गों को भी देख सकते हैं, मूल रोमन शहर की दीवारों को देख सकते हैं या लोकप्रिय तिवोली पार्क में आराम कर सकते हैं। राजधानी के रूप में, जुबजाना शानदार कला और वास्तुकला संग्रहालयों, एक प्रभावशाली चिड़ियाघर, स्लोवेनियाई फिलहार्मोनिक और स्लोवेन नेशनल थिएटर का भी घर है।

  1. झील ब्लेड

ट्रिग्लाव नेशनल पार्क के प्रवेश द्वार के रूप में झील ब्लेड है, जो जूलियन आल्प्स से घिरे पानी का एक सुंदर नजारा है। पन्ना हरी झील बड़ी नहीं है, इस गंतव्य को इतना आकर्षक बनाता है कि झील के बीच में छोटा द्वीप है, जो 17 वीं शताब्दी में चर्च था। आप झील के किनारे पर घोड़ों की सवारी कर सकते हैं, पानी का पता लगाने के लिए एक बोट किराए पर ले सकते हैं या ब्लेड कैसल पहुंचने के लिए 15 मिनट चढ़ सकते हैं।

  1. त्रिग्लव राष्ट्रीय उद्यान

यदि आप बाहर जाना चाहते हैं और स्लोवेनिया में कुछ अद्भुत प्राकृतिक दृश्यों का पता लगाना चाहते हैं, तो त्रिग्लव नेशनल पार्क यात्रा के लिए आदर्श स्थान है। अधिकांश पार्क जूलियन आल्प्स से बना है, इस क्षेत्र में माउंट त्रिग्लव के ऊंचे चोटी के साथ-साथ बोहिंज झील का शांत पानी भी शामिल हैं। आप आसानी से मार्ग ले सकते हैं और वोगेल केबल कार राइड पर सवारी कर सकते हैं। साहसी 19वीं शताब्दी से लकड़ी के फुटब्रिज पर विंटगर गोर्ज को पार कर सकते हैं या साविका वाटरफॉल के घूमने वाले पानी को देखने के लिए सीढ़ी पर चढ़ सकते हैं। सोका नदी पर राफ्टिंग भी एक लोकप्रिय गतिविधि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here