ऑटो एक्सपो 2020: टाटा से लेकर मारुति सुजुकी तक की ये गाड़ियां पेश

0

ऑटो एक्सपो 2020 का आयोजन दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है। इस एक्सपो में कई दिग्गज कंपनियां अपने नए वाहनों को पेश कर रही है। ऑटो एक्सपो को लेकर ग्राहकों में भी उत्सकुता देखने को मिल रही है। इस शो में टोयटा, फोर्ड इंडिया, होंडा, ऑडी, जगुआर लेंड रोवर, वोल्वो और जीप जैसी कंपनियां इसका हिस्सा नहीं बन सकी। ऑटो एक्सपो 2020 में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र कॉन्सेप्ट गाड़ियां रही है। इस मोटर शॉ के दौरान पेश होने वाली विशेष गाड़ियों की झलक दिखाते हैं।

Maruti Suzuki Futuro-E मौजूदा दौर में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी है। मारुति सुजुकी ने भी ऑटो एक्सपो में एसयूवी कॉन्सेप्ट Futuro-E को पेश किया है। इस कार को भारत में लॉन्च करने को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है।

Tata E-Seirra- ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा मोटर्स ने अपनी आईकॉनिक कार नेम टैग के साथ E-Seirra को पेश की है। टाटा E-Seirra के कॉन्सेप्ट में 90 के दशक वाली प्रसिद्ध पुरानी गाड़ी Seirra के मॉडल को पेश किया है। इस नई इलेक्ट्रिक कार में पुराने कर्व डिजाइन को भी इसमें देने का प्रयास किया गया है।

Tata HBX- टाटा मोटर्स की सूची में HBX कॉन्सेप्ट को भी पेश किया गया है। ये दिखने में एसयूबी की तरह नजर आती है। इस कार का कैबिन स्पेस हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। Tata HBX दिखने में भी काफी बेहतरीन लुक देती है। अभी तक इसकी भारत में लॉन्चिंग नहीं हो पाई है। यदि Tata HBX को भारत में लॉन्च किया गया तो कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी के रूप में दर्ज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here