क्या अब तक आपने नहीं देखी कॉमेडी के उस्ताद उत्पाल दत्त की ये बेस्ट फिल्में

0

70 और 80 के दशक में अगर सबसे शानदार बॉलीवुड कॉमेडी अभिनेता की बात करें तो इस लिस्ट में उत्पाल दत्त का नाम सबसे पहले आता है। जो अपनी ​कॉमेडी के लिए किसी भी तरह की अश्लील भाषा का इस्तेमाल नहीं किया करते थे और ना ही अजीबों गरीब हरकतें करते थे। लेकिन फिर भी उनके गंभीर मिजाज से ही दर्शकों को हंसी आ जाती थी। उनका फेशियल एक्सप्रेशन ऐसा होता था कि रोते हुए की भी हंसी छूट जाए। तो आज हम आपके लिए अपने इस लेख में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता उत्पाल दत्त की कुछ ​चुनिंदा कॉमेडी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है जिसे आपने अगर नहीं देखा है तो जरूर देख डाले।

शौकीन
साल 1982 में रिली हुई फिल्म शौकीन उत्पल दत्त की बेस्ट कॉमेडी फिल्म है जिसमे उनके अलावा दो और कलाकार होते किशोर कुमार और ए के हंगल। ये तीनों ही एक यंग लेडी फिल्म में रति अग्निहोत्री पर इनका क्रश होता है। जबकि इनकी उम्र रति के किरदार से काफी ज्यादा होती है। अब फिल्म में इनकी कॉमेडी तो देखने को बनती है।

गोलमाल
गोलमाल​ फिल्म तो आपने जरूर देखी होगी। ये बॉलीवुड की बेस्ट क्लासिक कॉमेडी है जिसमे उत्पाल दत्त अपने अभिनय से दर्शकों को पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर दिया है। फिल्म में उनके अलावा अमोल परकेर नजर आए है जिसमे उनके किरदार का नाम राम प्रसाद होता है।

नरम गरम
इस फिल्म की कहानी बेहद शानदार है जिसमे पिता और बेटा एक ही लड़की को पसंद करता है। ऐसे में इसकी कहानी का क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगीं इसमे उत्पाल दत्त के अलावा अभिनेता शत्रुघन सिन्हा नजर आए है। इसके अलावा फिल्म में अमोल पालेकर भी है।

हमारी बहू अल्का
हमारी बहू अल्का फिल्म की कहानी एक ऐसे कपल की है जो अपने पैरेंट्स से छुपकर किराए पर घर लेकर रहता है। इसके बाद जब बाद फिल्म में काफी ड्रामा देखने को मिलता है। जिसमे उत्पाल दत्त की अच्छी कॉमेडी देखने को मिलती है।

किसी से ना कहना
किसी से ना कहना इस फिल्म की कहानी एक ऐसे पिता की है जो अपने बेटे के लिए एक अनपढ़ बहू की तलाश करता है लेकिन उसका बेटा एक डॉक्टर से प्यार करता हैं ऐसे में वो उससे शादी कर लेता है। अब इसके बाद फिल्म में क्या क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म किसी से ना कहना देखना चाहिए। इसमे पिता का किरदार उत्पाल दत्त ने निभाया है।

बॉलीवुड की ये चार फिल्में हमेशा रही चर्चा में लेकिन सिनेमाघरों में कभी नहीं हो सकी रिलीज

इस साल नहीं रिलीज होगी आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावड़ी

90 के दशक की इन मशहूर अभिनेत्रियों की बेटियां भी रख सकती हैं बॉलीवुड में कदम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here