देश की एबीएस से लैस बेस्ट बाइक्स, जो है सबसे सुरक्षित

0
42

जयपुर। हाल ही में भारत सरकार ने सभी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों को साफ तौर पर निर्देश दिया है कि आगामी अप्रैल 2019 से देश में बनने वाले सभी 125 सीसी से क्षमता से ज्यादा वाहनों में एबीएस का प्रयोग करना है। ऐसे में कई शानदार बाइक्स को एबीएस से लैस किया गया है वहीं कई बाइक्स को आने वाले समय में एबीएस के साथ जोड़ा जाएगा। आज हम आपको देश में मौजूद कुछ शानदार बाइक्स के बारे में बताने जा रहे है।

भारत में बजाज ऑटो अपनी पल्सर रेंज में एनएस 200 और आरएस को 200 को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ बेचती है। ये दोनों ही बाइक्स को बाजार में काफी पसंद किया जाता है। इसके अलावा कंपनी अपनी फ्लैगशिप मॉडल डोमिनार को एबीएस के साथ बेच रही है।

विश्व की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भारत में अपनी पॉपुलर एक्सट्रीम 200आर को एबीएस के साथ बेच रही है। हीरो एक्सट्रीम 200 आर में कंपनी ने सिंगल चैनल एबीएस ब्रेकिंग का प्रयोग किया है। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ भारत में हीरो कंपनी कई शानदार बाइक्स को बेच रही है।

भारत में होंडा टू-व्हीलर्स  भी एबीएस के साथ कई शानदार बाइक्स को बेचती है। होंडा सीबी हॉर्नेट 160 आर और सीबीआर 250 आर को बेचती है। जावा मोटरसाइकिल ने हाल ही में देश में जावा 42, जावा और पेरॉक को लॉन्च किया है। ये तीनों ही बाइक्स एबीएस से लैस किए गए है। आपको बता दें कि भारत में भारत में जावा मोटरसाइकिल ने 44 सालों बाद वापसी की है। भारत में केटीएम भी कई शानदार बाइक्स बेचती है जिनमें एबीएस दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here