अगर आप लुत्फ उठाना चाहते हैं एडवेंचर स्पोर्टस का तो जरूर जाएं मनाली

गर्मियों में मनाली पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह होती हैं घूमने के लिए और ज्यादातर लोग वहीं जाना पसंद करते हैं।

0
163

जयपुर। गर्मियों में मनाली पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह होती हैं घूमने के लिए और ज्यादातर लोग वहीं जाना पसंद करते हैं। मनाली लोगों के लिए सबकी पसंदीदा जगह इसलिए हैं क्योंकि यहां पर बहुत खूबसूरती। फिर भले ही हनीमून पर जाना हो या फिर परिवार के साथ जाना हो मनालि हर चीज के लिए एकदम पर्फेक्ट हैं। बहुत से लोग यहां पर एडवेंचर स्पोर्टस का लुत्फ उठाने आते हैं। और अगर आप भी मनाली जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप यह चीजे जरूर करें –

पैराग्लाईडिंग – पैराग्लाईडिंग यहां की एडवेंचर लिस्ट में सबसे उपर आता हैं। मनाली की खूबसूरत वादियों में पक्षी की तरह उड़ने के रोमांच की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इसे सिर्फ उड़ने, उड़ने से ही महसूस किया जा सकता है। अगर आप भी गर्मियों में मनाए जा रहे हैं, तो पैराग्लाइडिंग मिस नहीं होगी।

रिवर राफ्टिंग – मनाली में रिवर राफ्टिंग करने का सबसे सही समय गर्मीयों का मौसम हैं। इस समय पर हिमालय की बर्फ पिघलकर यहां की नदियों में पानी भरती हैं। पर अगर आप मानसून के मौसम मे रिवर राफ्टिंग करने जाते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक हो सकता हैं।

स्कींग – लोग यहां पर दूर दूर से स्कींग करने के लिए आते हैं। यहां नए और अनुभवी दोनों लोगों के लिए स्कीइंग की व्यवस्था है। विशेषज्ञों की देखरेख में स्कीइंग उपलब्ध होगी। यहां पर स्कींग करने की सबसे पसंदीदा जगह रोहतांग हैं।

रिवर क्रोसिंग – आपने एक नदी पर नौका विहार का आनंद लिया होगा। हो सकता है कि आप भी तैराकी के शौकीन हों, लेकिन रस्सी के सहारे नदी पार करने का क्या? यह इस तरह की गतिविधि है जिसे आपको मनाली ट्रिप पर याद नहीं करना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here