Bengal Election 2021: बंगाल में चुनावों का शंखनाद, वाममोर्चा और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर समझौता….

0

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा को लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन सभी चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे। वामदल कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में महारैली करने के साथ ही बंगाल में आगामी विधानसभा के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। माकपा नीत वाम मोर्चा और कांग्रेस पहले ही सीटों पर समझौता कर चुके हैं।

वाम मोर्चा एवं परिजादा सिद्धिकी के आईएसएफ के बीच भी वार्ता पूरी हो चुकी है और 30 सीटों पर आईएसएफ के चुनाव लड़ने पर उनमें सहमति बन गई है। उन्होंने कहा, ” प्रेस का एक वर्ग एवं तृणमूल कांग्रेस एवं भाजपा इसे दो-कोणीय मुकाबला बताने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन बंगाल में यह त्रिकोणीय मुकाबला होगा। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी एवं आईएसएफ के सिद्दीकी रैली में मुख्य वक्ता होंगे। इस रैली में कांग्रेस और वामदलों के प्रदेश स्तर के नेतओं के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यंत्री भूपेश बघेल भी शिरकत करेंगे।

वाम मोर्चा एवं पीरवाद अब्बास सिद्दिकी के आईएसएफ के बीच भी वार्ता पूरी हो चुकी हैं और 30 सीटों पर आईएसएफ के चुनाव लड़ने पर उनमें सहमति बन गयी है। उन्होंने कहा कि प्रेस का एक वर्ग एवं तृणमूल कांग्रेस एवं भाजपा इसे दो-कोणीय मुकाबला बताने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन यह बंगाल में यह त्रिकोणीय मुकाबला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here