Vastu tips: अगर काम में नहीं मिल रही तरक्की तो घर के इस कोने में रखें कछुआ

0

हर कोई अपने घर को खुशियों से भरा देखना चाहता हैं इसके लिए लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं ऐसे में बहुत से लोग अपने घरों में पूजा पाठ व हवन भी करवाते हैं मगर इनके साथ वास्तु के हिसाब से घर में कुछ चीजें रखना शुभ माना जाता हैं जैसे कि कछुआ, चीनी वास्तु में कछुए को पवित्र व सौभाग्य का प्रतीक माना जाता हैं ऐसे में इसे घर पर रखने से सुख समृद्धि व शांति भरा माहौल बना रहता हैं जीवन की परेशानियां दूर हो व्यापार व कारोबार में तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कछुएं को घर में रखने की सही दिशा व फायदे के बारे में, तो आइए जानते हैं।

tortoise metalic body

घर की दक्षिण या पश्चिम दीवार पर कछुआ रखना शुभ होता हैं ऐसा माना जाता है कि इससे वास्तुदोष दूर हो सकारात्मकता बढ़ती हैं घर खुशियों से भरने के साथ जीवन में चल रही परेशानियां दूर हो जाती हैं और तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं। फेंगशुई के मुताबिक घर व कार्यस्थल पर कछुआ रखने से कारोबार में तरक्की मिलती हैं कारोबार व व्यापार से जुड़ी समस्याएं दूर हो आर्थिक लाभ भी मिलता हैं।

child tortoise

घरों में लड़ाई झगड़े होने से परिवार के सदस्यों में तनाव बना रहता हैं फेंगशुई के मुताबिक घर पर कछुआ रखने से इस परेशानी से बचा जा सकता हैं। इसके लिए कछुए को घर के मुख्य द्वार पर अंदर की ओर मुंह करके रखना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा ही प्रवेश करेगी। ऐसे मानसिक तनाव दूर हो घर में खुशहाली भरा माहौल स्थापित होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here