बेन स्टोक्स ने किया बड़ा कारनामा, 142 साल में पहली बार हुआ ऐसा

0

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड बेन स्टोक्स ने इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया । दरअसल रविवार को जेम्स एंडरसन की गेंद पर एनरिक नोर्किया का कैच लेकर बेन स्टोक्स ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बता दें कि बेन स्टोक्स का यह पांचवां कैच था उन्होंने सभी कैच सिल्प में लिए। इंग्लैंड के पिछले 1019 टेस्ट मैचों में 23 अवसरों पर किसी खिलाड़ी ने एक पारी में चार कैच लिए लेकिन कोई भी पांच कैच नहीं ले पाया था। बता दें कि इंग्लैंड ने 1877 में अपना पहला टेस्ट खेला था लेकिन स्टोक्स से पहले कोई इंग्लिश फील्डर एक टेस्ट पारी   में 5 कैच नहीं ले पाया था ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बेन स्टोक्स ने जुबेर हम्जा़, फाफ डुप्लेसिस, ड्वेनप्रीटोरियर और एनरिक नोर्किया के कैच पकड़े ।बेन स्टोक्स से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पिछले साल लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ पारी में चार कैच लिए थे। अब स्टोक्स ने पांच के कैच के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। टेस्ट मुकाबलों में 11 बार खिलाड़ियों ने ऐसा कारनामा किया ।

स्टोक्स से पहले स्टीव स्मिथ ने 2017-18 में , वहीं ऑस्ट्रेलिया के विक रिचर्डसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1935 में यह कमाल किया था। बेन स्टोक्स की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में होती है और  इंग्लैंड  की टीम हमेशा ही उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करती है। बता दें कि  दक्षिण अफ्रीका की टीम  के खिलाफ भी इंग्लैंड  दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here